Australia tour of India 2023: ऑस्ट्रेलियाई आल राउंडर के पैर में फ्रेक्चर, अगले साल भारत दौरे पर जाने पर संदेह!

Australia tour of India, 2023: आस्ट्रेलिया को अगले साल फरवरी से मार्च तक भारत दौरे के दौरान चार टेस्ट और तीन वनडे खेलने हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 13, 2022 02:16 PM2022-11-13T14:16:25+5:302022-11-13T14:17:38+5:30

Australia tour of India, 2023 Australian all-rounder Glenn Maxwell fractured leg accident birthday party casting doubt over India next year | Australia tour of India 2023: ऑस्ट्रेलियाई आल राउंडर के पैर में फ्रेक्चर, अगले साल भारत दौरे पर जाने पर संदेह!

13 दिसंबर से चार फरवरी तक होने वाली बिग बैश लीग में भी नहीं खेल पायेंगे।

googleNewsNext
Highlightsबायें पैर की ‘फिबुला’ में फ्रेक्चर करा बैठे और रविवार को इसकी सर्जरी करायी गयी।ग्लेन मैक्सवेल और उनका दोस्त घर के पिछले हिस्से में दौड़ रहे थे।13 दिसंबर से चार फरवरी तक होने वाली बिग बैश लीग में भी नहीं खेल पायेंगे।

Australia tour of India, 2023: ऑस्ट्रेलियाई आल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल यहां जन्मदिन की पार्टी के दौरान एक दुर्घटना में अपने पैर में फ्रेक्चर करा बैठे जिससे उनके अगले साल भारत दौरे पर जाने पर संदेह के बादल छा गये हैं। मैक्सवेल अपने मित्र के 50वें जन्मदिन के जश्न के मौके पर अपने बायें पैर की ‘फिबुला’ में फ्रेक्चर करा बैठे और रविवार को इसकी सर्जरी करायी गयी।

यह घटना शनिवार की है जिसमें मैक्सवेल और उनका दोस्त घर के पिछले हिस्से में दौड़ रहे थे। ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ की रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘दोनों फिसलकर गिर गये जिसमें मैक्सवेल की टांग उनके दोस्त के नीचे आ गयी। दोनों में से कोई भी नशे की हालत में नहीं थे और दूसरे व्यक्ति को चोट नहीं लगी है। ’’

आस्ट्रेलिया को अगले साल फरवरी से मार्च तक भारत दौरे के दौरान चार टेस्ट और तीन वनडे खेलने हैं। अब देखना होगा कि वह इन मैचों के लिये समय पर उबर पायेंगे या नहीं। इस आल राउंडर को लंबी ‘रिहैबिलिटेशन’ प्रक्रिया से गुजरना होगा जिससे वह महीनों तक खेल से दूर रहेंगे।

इस चोट से मैक्सवेल गुरुवार से एडीलेड में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज से भी बाहर हो गये। वह 13 दिसंबर से चार फरवरी तक होने वाली बिग बैश लीग में भी नहीं खेल पायेंगे। इंग्लैंड श्रृंखला के लिये सीन एबोट को मैक्सवेल की जगह टीम में शामिल किया गया। 

Open in app