IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में बदलाव, मिचेल स्वेपसन की जगह शामिल हुआ ये खिलाड़ी

पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम से मिली करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कुछ और बदलावों पर भी विचार कर सकती है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार 17 फरवरी से नई दिल्ली में शुरू होने वाले दूसरे मैच में डेविड वार्नर की जगह ऑफ स्पिन ऑलराउंडर ट्रेविस हेड को मौका दिया जा सकता है। मैथ्यू कुह्नमैन को भी टेस्ट पदार्पण का मौका मिल सकता है।

By शिवेंद्र राय | Published: February 12, 2023 04:09 PM2023-02-12T16:09:14+5:302023-02-12T16:10:52+5:30

Australia have included Matthew Kuhnemann in the squad Mitchell Swepson Flies Back Home | IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में बदलाव, मिचेल स्वेपसन की जगह शामिल हुआ ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल स्वेपसन निजी कारणों से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हो गए हैं

googleNewsNext
Highlightsमिचेल स्वेपसन निजी कारणों से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहरमैथ्यू कुह्नमैन को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गयाबायें हाथ के प्रतिभाशाली ऑर्थोडॉक्स स्पिन गेंदबाज हैं कुह्नमैन

नई दिल्ली: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराया था। अब सीरीज का दूसरा मैच 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।  भारतीय स्पिनरों के  पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम बेबस नजर आई थी और अब दूसरे मैच में वह कुछ नए खिलाड़ियों को शामिल कर सकती है।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल स्वेपसन निजी कारणों से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हो गए हैं। उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर मैथ्यू कुह्नमैन को टीम में शामिल किया गया है। बायें हाथ के प्रतिभाशाली ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज कुह्नमैन को  17 फरवरी से दिल्ली में होने वाले मैच में मौका मिल सकता है। अगर ऐसा हुआ तो ऑस्ट्रेलिया भी भारतीय टीम की तरह तीन विशेषज्ञ स्पिनर्स के साथ खेलती हुई दिखाई देगी।

ऑस्ट्रेलिया की अंडर -19 टीम का हिस्सा रहे मैथ्यू कुह्नमैन पिछले साल श्रीलंका में चार एकदिवसीय मैचों में छह विकेट लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। हालांकि कुह्नमैन को अभी टेस्ट क्रिकेट का अनुङव नहीं है लेकिन जिस गेंदबाजी शैली में वह गेंदबाजी करते हैं उससे ऑस्ट्रेलिया को फायदा हो सकता है। 

पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम से मिली करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कुछ और बदलावों पर भी विचार कर सकती है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार  17 फरवरी से नई दिल्ली में शुरू होने वाले दूसरे मैच में डेविड वार्नर की जगह ऑफ स्पिन ऑलराउंडर ट्रेविस हेड को मौका दिया जा सकता है। अनुभवी सलामी बल्लेबाज वार्नर का उपमहाद्वीप में खराब फॉर्म जारी रहा और नागपुर टेस्ट की दो पारियों में एक और 10 रन पर आउट हो गए थे।

‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ की रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘ऑस्ट्रेलियाई टीम के करीबी सूत्रों ने पुष्टि की कि पहले टेस्ट में वार्नर की दोहरी विफलता के बाद से चर्चा जारी है।’’ खबर में आगे कहा गया है कि बाएं हाथ के अंगुली के स्पिनर मैट कुह्नमैन के पास नयी दिल्ली में टेस्ट पदार्पण का ‘मौका’ होगा।

Open in app