वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल जैसे दिग्गज नहीं आएंगे नजर

Australia have announced an 18-man squad: आस्ट्रेलियाई टीम नौ से 24 जुलाई के बीच पांच टी20 और तीन वनडे खेलेगी । बांग्लादेश के पांच टी20 मैचों के दौरे की अभी पुष्टि नहीं हुई है ।

By अमित कुमार | Published: June 16, 2021 02:56 PM2021-06-16T14:56:32+5:302021-06-16T14:56:32+5:30

Australia have announced an 18-man squad for their white-ball tours of West Indies and Bangladesh | वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल जैसे दिग्गज नहीं आएंगे नजर

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsराष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा कि इन खिलाड़ियों के उपलब्ध नहीं होने से वे निराश हैं।लेकिन साथ ही वह उनके फैसले का सम्मान करते हैं। टीम 28 जून को वेस्टइंडीज रवाना होगी ।

Australia have announced an 18-man squad: आईपीएल में खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष सात क्रिकेटरों ने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के सीमित ओवरों के दौरे से नाम वापिस ले लिया है। ये दोनों दौरे साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिये अहम माने जा रहे हैं। 

डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस और डेनियल सैम्स ने विभिन्न कारणों से इस दौरे से बाहर रखे जाने का अनुरोध किया है जबकि स्टीव स्मिथ को कोहनी की चोट से उबरने के लिये आराम दिया गया है । क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एक बयान में यह जानकारी दी । क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने दोनों दौरों के लिये बुधवार को 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया । 

कमिंस, मैक्सवेल, वॉर्नर , स्टोइनिस और रिचर्डसन आईपीएल स्थगित होने के बाद पिछले महीने ही होटल में पृथकवास से निकले हैं । इससे पहले वे एक सप्ताह मालदीव में थे क्योंकि भारत से यात्रा पर आस्ट्रेलिया ने प्रतिबंध लगा दिया था । जासन बेहरेनडोर्फ, मोइजेस हेनरिक्स और रिले मेरेडिथ आईपीएल टीमों का हिस्सा होने के बावजूद दौरे पर जाने को तैयार हो गए हैं । 

ऑस्ट्रेलिया टीम : एरॉन फिंच, एस्टन एगर, वेस एगर, मिचेल स्टार्क, एलेक्स कैरी, जेसन बेहरन्डॉफ, जोश हेजलवुड, डैन क्रिस्चन, मोजेज हेनरिक्स, मिशेल मार्श, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, बेन मैक्डरमॉट, मिशेल स्वीपसन, एंड्रयू टाई, मैथ्यू वेड, एडम जंपा। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Open in app