स्टंप माइक्रोफोन के कारण विवाद में फंसे ऑस्ट्रेलिया कप्तान, मैदानी अंपायर पर आपा खोया, बोले अपशब्द, जानें आईसीसी ने क्या दिया दंड

ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों की टी20 सीरीज के खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड की पारी के नौवें ओवर के दौरान घटी जब यह 35 वर्षीय खिलाड़ी विकेट के पीछे कैच की अपील ठुकराए जाने पर अपना आपा खो बैठा और उन्होंने मैदानी अंपायर सैम नोगाज्स्की और डोनोवन कोच के लिए अपशब्दों का उपयोग किया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 11, 2022 03:18 PM2022-10-11T15:18:32+5:302022-10-11T15:19:34+5:30

Australia captain Aaron Finch caught controversy stump microphone ICC reprimands use 'audible obscenity' lost his temper field umpire | स्टंप माइक्रोफोन के कारण विवाद में फंसे ऑस्ट्रेलिया कप्तान, मैदानी अंपायर पर आपा खोया, बोले अपशब्द, जानें आईसीसी ने क्या दिया दंड

आरोन फिंच ने अपशब्दों का उपयोग किया जिसे स्टंप माइक्रोफोन ने पकड़ लिया था।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड ने यह मैच आठ रन से जीता था। गेंद जोस बटलर के बल्ले को छूकर विकेटकीपर मैथ्यू वेड के पास पहुंची है। आरोन फिंच ने अपशब्दों का उपयोग किया जिसे स्टंप माइक्रोफोन ने पकड़ लिया था।

पर्थः ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच टी20 विश्व कप शुरू होने से कुछ दिन पहले स्टंप माइक्रोफोन के कारण विवादों में फंस गए क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उन्हें स्पष्ट सुनाई देने वाले अपशब्दों के लिए फटकार लगाई है।

यह घटना ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के रविवार को खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड की पारी के नौवें ओवर के दौरान घटी जब यह 35 वर्षीय खिलाड़ी विकेट के पीछे कैच की अपील ठुकराए जाने पर अपना आपा खो बैठा और उन्होंने मैदानी अंपायर सैम नोगाज्स्की और डोनोवन कोच के लिए अपशब्दों का उपयोग किया।

इंग्लैंड ने यह मैच आठ रन से जीता था। फिंच को लगा था कि गेंद जोस बटलर के बल्ले को छूकर विकेटकीपर मैथ्यू वेड के पास पहुंची है। जब अंपायरों ने उनकी अपील को अनदेखा कर दिया तो फिंच ने अपशब्दों का उपयोग किया जिसे स्टंप माइक्रोफोन ने पकड़ लिया था।

फिंच को आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो कि किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान स्पष्ट सुनाई देने वाले अपशब्दों से संबंधित है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जुर्माने से बच गया क्योंकि पिछले 24 महीनों में यह उनका पहला अपराध है लेकिन आईसीसी ने फिंच के अनुशासन रिकॉर्ड में एक ‘डिमैरिट’ अंक जोड़ दिया है।

फिंच ने अपना अपराध स्वीकार करके सजा मंजूर कर ली है। आईसीसी के बयान के अनुसार दोनों मैदानी अंपायरों ने तीसरे अंपायर फिल गिलेस्पी और चौथे अंपायर शॉन क्रेग के साथ फिंच पर अपशब्दों का उपयोग करने का आरोप लगाया था।

Open in app