Asian Games 2023 Gold Medal Race: गोल्ड मेडल के लिए टकराएंगे भारत और श्रीलंका, कल मुकाबला, पाकिस्तान-बांग्लादेश कांस्य की दौड़ में 

Asian Games 2023 Gold Medal Race: पूजा वस्त्राकर की शानदार गेंदबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को रविवार को खेले गए एकतरफा सेमीफाइनल में आठ विकेट से हराकर पहली बार एशियाई खेलों के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 24, 2023 07:54 PM2023-09-24T19:54:59+5:302023-09-24T19:56:08+5:30

Asian Games 2023 Gold Medal Race India and Sri Lanka will clash gold medal tomorrow match Pakistan-Bangladesh in race bronze | Asian Games 2023 Gold Medal Race: गोल्ड मेडल के लिए टकराएंगे भारत और श्रीलंका, कल मुकाबला, पाकिस्तान-बांग्लादेश कांस्य की दौड़ में 

file photo

googleNewsNext
Highlightsपूजा ने भारत से रवानगी से ठीक पहले टीम में अंजलि सरवानी की जगह ली थी।चार ओवर में 17 रन देकर चार विकेट लिए, जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। बांग्लादेश की टीम 17 . 5 ओवर में 51 रन पर आउट हो गई।

Asian Games 2023 Gold Medal Race:टीम इंडिया ने बांग्लादेश को और श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मुकाबला कल खेला जाएगा। भारतीय महिला टीम गोल्ड मेडल पर नजर टिका दी है। पाकिस्तान और बांग्लादेश महिला टीम के बीच कांस्य की दौड़ होगी। 

पूजा वस्त्राकर की शानदार गेंदबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को रविवार को खेले गए एकतरफा सेमीफाइनल में आठ विकेट से हराकर पहली बार एशियाई खेलों के फाइनल में प्रवेश कर लिया। दाहिने हाथ की तेज गेंदबाज पूजा ने भारत से रवानगी से ठीक पहले टीम में अंजलि सरवानी की जगह ली थी।

उन्होंने चार ओवर में 17 रन देकर चार विकेट लिये जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। बांग्लादेश की टीम 17 . 5 ओवर में 51 रन पर आउट हो गई जो भारत के खिलाफ उसका न्यूनतम स्कोर है । सोमवार को फाइनल में भारत का सामना श्रीलंका से होगा । श्रीलंका ने दूसरे सेमीफाइनल में गत चैम्पियन पाकिस्तान को छह विकेट से हराया।

बांग्लादेश के खिलाफ वस्त्राकर और टिटास साधु ने नयी गेंद से कहर बरपाते हुए बल्लेबाजों को बांधे रखा। सिर्फ कप्तान निगार सुल्ताना (12) ही दोहरे अंक तक पहुंच सकी । भारत ने 8 . 2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया । कनिका आहूजा (नाबाद 1) और जेमिमा रौड्रिग्स (नाबाद 20) ने टीम को जीत तक पहुंचाया।

भारत ने कप्तान स्मृति मंधाना (सात) और शेफाली वर्मा (17) के विकेट गंवाये । भारतीय टीम नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर के बिना खेल रही है जो दो मैचों का निलंबन झेल रही है। हरमनप्रीत को कुछ महीने पहले एक श्रृंखला में बांग्लादेशी अंपायरिंग की आलोचना करने के कारण निलंबन झेलना पड़ा था।

वस्त्राकर ने पहली ही गेंद पर शाती रानी (0) को आउट करके बेहतरीन शुरुआत की। उन्होंने इसी ओवर में शमीमा सुल्ताना को पगबाधा आउट किया जबकि शोभना मोस्तारी भी टिक नहीं सकी। पहले तीन ओवर में तीन विकेट लेकर पूजा ने भारत का शिकंजा कस दिया। टिटास ने उनका बखूबी साथ देते हुए सोरना अख्तर को बोल्ड किया । बीच के ओवरों में स्पिनरों ने बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया । कुछ बल्लेबाजों के रनआउट होने से बांग्लादेश की मुश्किलें और बढ़ गई । 

Open in app