Asia Cup 2023: नई दिल्ली में 21 अगस्त को होगी भारतीय टीम चयन समिति की बैठक

पाकिस्तान और श्रीलंका में 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2023 के लिए टीम चुनने के लिए सोमवार, 21 अगस्त को बीसीसीआई सिलेक्शन कमिटी नई दिल्ली में बैठक करेगी।

By रुस्तम राणा | Published: August 18, 2023 06:57 PM2023-08-18T18:57:39+5:302023-08-18T18:57:39+5:30

Asia Cup 2023: India squad selection meeting in New Delhi on Monday, August 21 | Asia Cup 2023: नई दिल्ली में 21 अगस्त को होगी भारतीय टीम चयन समिति की बैठक

Asia Cup 2023: नई दिल्ली में 21 अगस्त को होगी भारतीय टीम चयन समिति की बैठक

googleNewsNext
Highlightsकप्तान रोहित शर्मा राष्ट्रीय राजधानी में बैठक में भाग लेने के लिए उपलब्ध होंगेपाकिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश ने पहले ही अपनी एशिया कप टीम की घोषणा कर दी हैजबकि भारतीय क्रिकेट जगत बेसब्री से टीम चयन की खबर का इंतजार कर रहा है

Asia Cup 2023: अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की पुरुष सीनियर चयन समिति पाकिस्तान और श्रीलंका में 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2023 के लिए टीम चुनने के लिए सोमवार, 21 अगस्त को नई दिल्ली में बैठक करेगी। कप्तान रोहित शर्मा राष्ट्रीय राजधानी में बैठक में भाग लेने के लिए उपलब्ध होंगे। बता दें कि भारतीय क्रिकेट जगत बेसब्री से टीम चयन की खबर का इंतजार कर रहा है।

जहां पाकिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश ने पहले ही अपनी एशिया कप टीम की घोषणा कर दी है, वहीं उनके बड़े खिलाड़ियों की चोट की चिंताओं के कारण भारत की टीम की घोषणा में देरी हुई है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही अपनी अस्थायी विश्व कप टीम की घोषणा कर दी है, जबकि पाकिस्तान ने भी अपनी एशिया कप टीम की घोषणा कर दी है। इन सभी विस्तारित टीमों में 15 से अधिक सदस्य हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत 15 को चुनेगा या कुछ और खिलाड़ियों को चुनेगा।

भारत अपने तीन स्टार खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की फिटनेस को लेकर चिंतित है। जबकि इस साल की शुरुआत में अपनी पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर की सर्जरी कराने वाले बुमराह 18 अगस्त से आयरलैंड में 3 मैचों की टी20 सीरीज में भारत का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं, राहुल और अय्यर जैसे खिलाड़ी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी केवल सिमुलेशन मैच खेल रहे हैं। 

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नंबर 1 बल्लेबाज होने के बावजूद सूर्यकुमार का प्रदर्शन वनडे में बेहद सामान्य रहा है और उन्होंने अपनी पिछली 17 पारियों में पचास से अधिक का स्कोर नहीं बनाया है। वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में शानदार पदार्पण के बाद चौथे नंबर के लिए तिलक वर्मा को भी शामिल करने की चर्चा चल रही है। 

तिलक ने वनडे नहीं खेला है लेकिन बाएं हाथ के इस युवा खिलाड़ी का लिस्ट ए रिकॉर्ड प्रभावशाली है और उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में अपनी परिपक्वता दिखाई है। भारत को इस बात पर भी फैसला करना होगा कि क्या वे विश्व कप के लिए एक अतिरिक्त स्पिनर के साथ जाएंगे या अपने 15 खिलाड़ियों में से एक अतिरिक्त बल्लेबाज चुनेंगे। 

एशिया कप के लिए विस्तारित टीम उन्हें आखिरी बार संयोजन का आकलन करने का समय और अवसर देगी। युजवेंद्र चहल, जो पेकिंग क्रम में गिर गए हैं, स्थानों के लिए संघर्ष करेंगे क्योंकि रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों का टीम में जगह बनाना निश्चित है।

Open in app