Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए टीम की घोषणा से पहले केएल राहुल की फिटनेस को लेकर आया बड़ा अपडेट

नवीनतम रिपोर्ट में दावा किया गया है कि केएल राहुल रिकवरी की राह पर कुछ महत्वपूर्ण सुधार दिखा रहे हैं और उन्होंने विस्तारित अवधि के लिए विकेटकीपिंग दस्ताने पहनना शुरू कर दिया है। 

By रुस्तम राणा | Published: August 20, 2023 01:44 PM2023-08-20T13:44:05+5:302023-08-20T13:44:05+5:30

Asia Cup 2023: Big update on KL Rahul's fitness before team announcement for Asia Cup | Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए टीम की घोषणा से पहले केएल राहुल की फिटनेस को लेकर आया बड़ा अपडेट

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए टीम की घोषणा से पहले केएल राहुल की फिटनेस को लेकर आया बड़ा अपडेट

googleNewsNext
Highlightsरिपोर्ट में दावा किया गया है कि केएल राहुल रिकवरी की राह पर कुछ महत्वपूर्ण सुधार दिखा रहे हैंउन्होंने विस्तारित अवधि के लिए विकेटकीपिंग दस्ताने पहनना शुरू कर दिया हैश्रेयस अय्यर ने भी महत्वपूर्ण प्रगति दिखाई है और मैच-फिटनेस हासिल करने के बहुत करीब हैं

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) दो प्रमुख आईसीसी आयोजनों - 2023 एशिया कप और 2023 वनडे विश्व कप टूर्नामेंट से पहले श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की फिटनेस पर पसीना बहा रहा है। कुछ दिन पहले इंटरनेट पर कुछ तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए थे, जिसमें अय्यर और राहुल दोनों को बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट अकादमी में बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए देखा गया था। 

कुछ दिनों बाद, प्रशंसकों और टीम इंडिया के चयनकर्ताओं के लिए एक बड़ी सकारात्मक खबर के रूप में, एक नवीनतम रिपोर्ट में दावा किया गया है कि केएल राहुल रिकवरी की राह पर कुछ महत्वपूर्ण सुधार दिखा रहे हैं और उन्होंने विस्तारित अवधि के लिए विकेटकीपिंग दस्ताने पहनना शुरू कर दिया है। 

2023 एकदिवसीय विश्व कप में जाने के लिए, टीम इंडिया ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में अपनी पहली पसंद के विकेटकीपर केएल राहुल, मध्य क्रम के स्टार पर बहुत अधिक निर्भर है।

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दोनों को इस साल की शुरुआत में खेलते समय चोट लगने के बाद सर्जरी करानी पड़ी थी। तब से, दोनों एशिया कप 2023 और वनडे विश्व कप 2023 के लिए वापसी की उम्मीद में एनसीए में प्रशिक्षण और पुनर्प्राप्ति कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्र के हवाले से कहा, "राहुल ने मैच सिमुलेशन कार्यक्रम (एनसीए में) में बल्लेबाजी करते हुए और लंबे समय तक विकेटकीपिंग करते हुए प्रभावशाली फिटनेस स्तर दिखाया।" सूत्र ने आगे कहा, "उन्होंने इस हफ्ते की शुरुआत से बल्लेबाजी शुरू कर दी है और अब इसमें विकेटकीपिंग भी शामिल हो गई है।"

राहुल की तरह, श्रेयस अय्यर ने भी महत्वपूर्ण प्रगति दिखाई है और मैच-फिटनेस हासिल करने के बहुत करीब हैं। 2023 एशिया कप और 2023 वनडे विश्व कप के लिए इन दोनों सितारों की उपलब्धता पर बीसीसीआई जल्द ही फैसला लेगा। उनकी उपलब्धता पर सस्पेंस जल्द ही खत्म होने वाला है क्योंकि भारत की एशिया कप 2023 टीम की घोषणा सोमवार को होने की संभावना है। 

भारत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ एक ब्लॉकबस्टर मुकाबले के साथ अपने 2023 एशिया कप अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार है।

Open in app