एशिया कप: फाइनल में भारत से भिड़ने के लिए पाकिस्तान के सामने मुश्किल बांग्लादेशी चुनौती, सुपर फोर की जंग आज

Bangladesh vs Pakistan Preview: एशिया कप 2018 के आखिरी सुपर फोर मैच में बुधवार को पाकिस्तान और बांग्लादेश की टक्कर होगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 26, 2018 02:02 PM2018-09-26T14:02:37+5:302018-09-26T14:51:22+5:30

Asia Cup 2018: Bangladesh vs Pakistan Preview, Both teams eye to reach in final | एशिया कप: फाइनल में भारत से भिड़ने के लिए पाकिस्तान के सामने मुश्किल बांग्लादेशी चुनौती, सुपर फोर की जंग आज

पाकिस्तान और बांग्लादेश की भिड़ंत सुपर फोर में

googleNewsNext

दुबई, 26 सितंबर: एशिया कप 2018 के फाइनल में भारत के खिलाफ भिड़ंत पक्की करने के इरादे से बुधवार (26 सितंबर) को सुपर फोर में बांग्लादेश और पाकिस्तान की टक्कर होगी। सेमीफाइनल बन चुके इस मैच की विजेता टीम को फाइनल का टिकट मिलेगा जबकि दूसरा टीम का बोरिया-बिस्तर बंध जाएगा।

इस टूर्नामेंट में अब तक दोनों ही टीमों की कहानी लगभग एक जैसी रही है। बांग्लादेश और पाकिस्तान दोनों को ही सुपर फोर में भारत के खिलाफ करारी शिकस्त मिली जबकि दोनों ने ही अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर में मुश्किल जीत हासिल करते हुए अपनी उम्मीदें जिंदा रखी हैं।

बांग्लादेश को पाकिस्तान के खिलाफ अपने स्टार खिलाड़ियों से उम्मीद

बांग्लादेश की टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में 87/5 के स्कोर से वापसी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 249 का स्कोर खड़ा किया था। चोटिल तमीम इकबाल की जगह टीम में शामिल किए गए और अपना पहला मैच खेल रहे इमरुल कायेस (72) ने छठे नंबर पर खेलते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा था। 

वहीं सातवें नंबर पर खेल रहे महमुदुल्लाह (74) ने भी शानदार पारी खेली थी। उस मैच में मुस्तिफिजुर रहमान गेंदबाजी में प्रभावित किया था। लेकिन इस मैच में पाकिस्तान को मात देने के लिए बांग्लादेश को अपने अनुभवी खिलाड़ियों शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम से दमदार खेल की उम्मीद होगी। शाकिब अब तक इस टूर्नामेंट में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं जबकि मुशफिकुर श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में शतक जड़ने के बाद से फ्लॉप रहे हैं।

पाकिस्तान की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों रही है फ्लॉप

वहीं पाकिस्तानी टीम का इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन फीका रहा है। वह चार मैचों में अब तक दो बार भारत से हार चुकी है जबकि अफगानिस्तान को उसने बड़ी मुश्किल से आखिरी ओवर में मात दी थी।

भारत के खिलाफ पिछले मैच में 238 रन के लक्ष्य का बचाव करते हुए पाकिस्तानी टीम की फील्डिंग औसत रही थी जिसका फायदा उठाते हुए भारत ने मैच 66 गेंदें बाकी रहते 9 विकेट से जीत लिया था। 

पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ी समस्या उसके स्टार ओपनर फखर जमान की खराब फॉर्म रही है। जमान अब तक 24, 0, 0, और 31 के ही स्कोर बना पाए हैं। असल में, इस टूर्नामेंट में अब तक शोएब मलिक को छोड़कर पाकिस्तानी बैटिंग ने निराश ही किया है। इमाम उल हक ने अब तक दो अर्धशतक लगाए हैं जबकि बाबर आजम ने एक, तो कप्तान सरफराज अहमद ने भारत के खिलाफ 44 रन बनाए थे।

अब तक सिर्फ शोएब मलिक ही रहे हैं जिन्होंने पाकिस्तान के लिए प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन किया है। मलिक ने अब 9*, 43, 51* और 78 रन के स्कोर बनाए हैं। पाकिस्तान को इस मैच में भी अपने इस स्टार खिलाड़ी से उम्मीद होगी।

न सिर्फ बैटिंग बल्कि इस एशिया कप में गेंदबाजी भी पाकिस्तान के लिए चिंता का सबब रही है। स्टार गेंदबाज मोहम्मद आमिर अब तक एक भी  विकेट नहीं ले पाए हैं जबकि उस्मान खान और हसन अली काफी महंगे साबित हुए हैं। हालांकि, शाहीन अफरीदी ने जरूर प्रभावित किया है। 

मैच का समय: 26 सितंबर 2018, शाम 5 बजे से (भारतीय समयानुसार)

मैच स्थान: शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, यूएई 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

बांग्लादेश: मशरफे मोर्तजा (कप्तान), शाकिब अल हसन (उपकप्तान), मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), अरिफुल हक, महमुदुल्लाह, मोसादेक हुसैन, नजमुल हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नजमुल इस्लाम, रूबेल हुसैन, मुस्तिफिजुर रहमान, अबू हैदर, मोमिनुल हक, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस।

पाकिस्तान: फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, शान मसूद, सरफराज अहमद (कप्तान), शोएब मलिक, हारिस सोहैल, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ, हसन अली, जुनैद खान, उस्मान खान, शाहिन अफरीदी, आसिफ अली, मोहम्मद आमिर।
   

Open in app