Ashes 2021-22: एशेज पर कोविड साया, ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज कोरोना पॉजिटिव

Ashes 2021-22: इंग्लैंड के खेमे में कोरोना संक्रमण के सात मामले आने के बाद कोच क्रिस सिल्वरवुड पृथकवास में रहेंगे और आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट के दौरान टीम के साथ नहीं होंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 1, 2022 02:30 PM2022-01-01T14:30:42+5:302022-01-01T14:33:40+5:30

Ashes 2021-22 Australia Batter Travis Head Tests Positive For Covid, Out Of 4th Ashes Test Against England In Sydney | Ashes 2021-22: एशेज पर कोविड साया, ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज कोरोना पॉजिटिव

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इस बीच बताया कि आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और सिडनी टेस्ट के लिये मैच रैफरी डेविड बून भी कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं। उनकी जगह स्टीव बर्नार्ड मैच रैफरी होंगे।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड तीनों टेस्ट हार चुका है।चौथा टेस्ट पांच जनवरी से सिडनी में खेला जायेगा।ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज  में 3-0 की विजयी बढ़त बना ली है।

Ashes 2021-22: ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ वर्तमान एशेज सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले ट्रेविस हेड का कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आया है जिस कारण वह यहां पांच जनवरी से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

हेड में बीमारी का कोई लक्षण नहीं है लेकिन उन्हें विक्टोरिया सरकार के स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के अनुसार अपनी महिला मित्र के साथ सात दिन तक मेलबर्न में ही रहना होगा। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमारी परीक्षण प्रक्रिया के तहत हम खिलाड़ियों, उनके परिजनों और सहयोगी स्टाफ का हर दिन पीसीआर परीक्षण कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से आज सुबह ट्रेविस का परीक्षण पॉजिटिव आया है लेकिन अभी उनमें बीमारी के कोई लक्षण नहीं हैं।’’ प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि वह होबार्ट में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के लिये उपलब्ध रहेंगे।’’ बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने सीरीज में अभी तक 248 रन बनाये है जिनमें ब्रिसबेन में पहले टेस्ट मैच में लगाया गया शतक भी शामिल है।

चयनकर्ताओं ने मिशेल मार्श, निक मैडिनसन और जोश इंग्लिश को ‘अतिरिक्त खिलाड़ियों’ के तौर पर टीम में शामिल किया है। आस्ट्रेलिया टीम में कोविड मामला पाये जाने से पहले इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को मेलबर्न में ही रहने के लिये कहा गया था क्योंकि उनकी वायरस के लिये पॉजिटिव पाये गये व्यक्ति के करीबी संपर्क के रूप में पहचान की गयी थी। आस्ट्रेलिया शुरुआती तीन टेस्ट मैच जीतकर पहले ही श्रृंखला अपने नाम कर चुका है। 

Open in app