CPL में आंद्रे रसेल का तूफान, हैट-ट्रिक लेने के बाद 40 गेंदों में जड़ा तूफानी शतक, जमैका को दिलाई सबसे बड़ी जीत

Andre Russell: आंद्रे रसेल ने सीपीएल में 40 गेंदों में शतक ठोक और हैट-ट्रिक लेते हुए जमैका को दिलाई सबसे बड़ी जीत

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 11, 2018 11:40 AM2018-08-11T11:40:20+5:302018-08-11T11:40:20+5:30

Andre Russell scores century and takes hat-trick, as Jamaica Tallawahs register highest chase in CPL history | CPL में आंद्रे रसेल का तूफान, हैट-ट्रिक लेने के बाद 40 गेंदों में जड़ा तूफानी शतक, जमैका को दिलाई सबसे बड़ी जीत

आंद्रे रसेल ने सीपीएल में जड़ा शतक और ली हैट-ट्रिक

googleNewsNext

त्रिनिदाद, 11 अगस्त: स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए तहलका मचा दिया है। गुरुवार को खेले जमैका टालावाज के लिए पहली बार कप्तानी कर रहे रसेल ने न सिर्फ आतिशी शतक ठोका बल्कि हैट-ट्रिक भी ली। रसेल के इस जोरदार प्रदर्शन की मदद से जमैका ने ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के खिलाफ सीपीएल इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करते हुए इतिहास रच दिया। 

आंद्रे रसेलटी20 क्रिकेट इतिहास में एक ही मैच में शतक जड़ने और हैट-ट्रिक लेने वाले जो डेनली के बाद दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बन गए। ट्रिनबागो से जीत के लिए मिले 224 रन के जवाब में जमैका ने मैन ऑफ द मैच रसेल की 49 गेंदों में 13 छक्कों और 6 चौकों की मदद से खेली गई 121 रन की नाबाद पारी की बदौलत 3 गेंदें बाकी रहते ही 6 विकेट खोकर मैच जीत लिया। 

रसेल ने 40 गेंदों में ठोका सीपीएल का सबसे तेज शतक

रसेल जब बैटिंग के लिए उतरे तो उनकी टीम जमैक 41 रन पर 5 विकेट गंवाकर हार की कगार पर खड़ी थी लेकिन रसेल ने 13 छक्के और 6 चौके की मदद से 121 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को अविश्वसनीय जीत दिला दी। ये सीपीएल के इतिहास में हासिल किया गया सबसे बड़ा लक्ष्य है। 

रसेल ने महज 40 गेंदों में तूफानी शतक जड़ा जो सीपीएल के इतिहास में सबसे तेज शतक है, ये इस टूर्नामेंट में रसेल का दूसरा शतक भी है। रसेल की आतिशी बैटिंग का आलम ये था कि आखिरी ओवर में जमैका को जीत के लिए सिर्फ 6 रन चाहिए थे और उन्होंने सुनील नरेन के इस ओवर की तीसरी गेंद को छक्के के लिए बाउंड्री के बाहर भेजते हुए जमैका को 4 विकेट सो जोरदार जीत दिला दी। 

मैच देखने के लिए ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के मालिक और बॉलीवुड के प्रसिद्ध ऐक्टर शाहरुख खान भी स्टेडियम में मौजूद थे और अपनी टीम को हार की तरफ बढ़ते देखने के बावजूद वह रसेल की बैटिंग लुल्फ उठाते दिखे। आंद्रे रसेल आईपीएल में शाहरुख की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से भी खेल चुके हैं।

रसेल ने गेंदबाजी में भी किया कमाल, ली शानदार हैट-ट्रिक 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग के लिए उतरी ट्रिनबागो की टीम ने कोलिन मुनरो (61), ब्रैंडन मैकलम (56) और क्रिस लिन (46) की तेज पारियों की मदद से 20 ओवर में 6 विकेट पर 223 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। ट्रिनबागो की पारी के आखिरी ओवर में आंद्रे रसेल ने लगातार तीन गेंदों पर ब्रैंडन मैकमल, डेरेन ब्रावो और दिनेश रामदीन को आउट करते हुए शानदार हैट-ट्रिक पूरी की। 






कप्तान के तौर पर अपने पहले ही मैच में दमदार प्रदर्शन के बाद रसेल ने कहा, 'इस स्तर पर कप्तान के रूप में पहला मैच, निश्चित तौर पर ये अच्छी शुरुआत है। मैं अंत तक का इसका लुत्फ उठाऊंगा। मुझे खुशी है कि मैं टीम के लिए अपना योगदान दे पाया। खिलाड़ियों के लिए भी मुझे खुशी है। मुझे नंबर 7 पर बैटिंग करते हुए कोई समस्या नहीं है। हमारा निचलाक्रम बहुत मजबूत है, इसलिए मैं खुश हूं।'

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app