पिता के निधन के बाद भी नहीं हारी हिम्मत, अर्धशतक जड़ टीम को दिलाई जीत, अब केएल राहुल ने मनदीप सिंह को लेकर दिया यह बयान

मनदीप की पारी और क्रिस गेल के अर्धशतक से पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट से हराकर अपनी लगातार पांचवीं जीत दर्ज की।

By भाषा | Published: October 27, 2020 01:57 PM2020-10-27T13:57:27+5:302020-10-27T13:57:27+5:30

after win important match against kolkata knight riders kl rahul said about mandeep singh | पिता के निधन के बाद भी नहीं हारी हिम्मत, अर्धशतक जड़ टीम को दिलाई जीत, अब केएल राहुल ने मनदीप सिंह को लेकर दिया यह बयान

मैच जिताने के बाद खिलाड़ियों से मिलते मनदीप सिंह। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsचोटिल मयंक अग्रवाल की जगह खेल रहे मनदीप के पिता का पिछले सप्ताह ही निधन हुआ था।मनदीप सिंह ने वीडियो कॉल के जरिये अंतिम संस्कार में भाग लिया था।

मनदीप सिंह ने अपने पिता के निधन के दो दिन बाद ही क्रीज पर उतरकर नाबाद 66 रन की मैच विजेता पारी खेली। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि इस सलामी बल्लेबाज ने जो मानसिक दृढ़ता दिखायी उससे पूरी टीम प्रभावित है। मनदीप की पारी और क्रिस गेल के अर्धशतक से पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट से हराकर अपनी लगातार पांचवीं जीत दर्ज की। 

चोटिल मयंक अग्रवाल की जगह खेल रहे मनदीप के पिता का पिछले सप्ताह ही निधन हुआ था और उन्होंने वीडियो कॉल के जरिये अंतिम संस्कार में भाग लिया था। राहुल ने मैच के बाद कहा कि ऐसे में परिवार से दूर रहना बेहद मुश्किल होता है। जैव सुरक्षित वातावरण में कोई आपका करीबी नहीं होता है। उसने (मनदीप) जो दृढ़ता दिखायी है उससे टीम के अन्य खिलाड़ी भी प्रभावित हैं।  

उन्होंने कहा कि उसे जिस तरह की पारी खेली उससे हर कोई भावुक हो गया। वह मुश्किल दौर से गुजर रहा है। वह जिस तरह से क्रीज पर टिका रहा और मैच समाप्त करके लौटा उससे उसे स्वयं पर गर्व होगा, उससे उसने अपने पिता को गौरवान्वित किया। वहीं  मनदीप ने पंजाब की आठ विकेट से जीत के बाद संवाददाताओं से कहा कि क्रिस (गेल) ने खेल को आसान बना दिया और मैंने उनसे कहा कि आपको कभी संन्यास नहीं लेना चाहिए। मैंने कभी उन्हें संघर्ष करते हुए नहीं देखा और वह संभवत: टी20 में सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है।  

गेल को उनकी तेजतर्रार पारी के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया। यह पांच मैंचों में उनका दूसरा अर्धशतक है। मनदीप ने कहा कि जैसे मैंने कहा कि उन्हें कभी संन्यास नहीं लेना चाहिए। वह हमेशा शानदार लय में होते हैं। मैं भाग्यशाली हूं कि मैं क्रिस गेल, एबी (डिविलियर्स) (एडम) गिलक्रिस्ट, विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ खेला हूं। उन्होंने कहा कि मैंने 2010 में केकेआर के साथ क्रिस गेल के साथ शुरुआत की थी। मैं भाग्यशाली हूं कि मैं उन्हें एक दोस्त के रूप में जानता हूं। वह बेहद विनम्र है। 

Open in app