अगर भारत खेले एक ही दिन में टेस्ट और टी20 मैच, आकाश चोपड़ा ने चुन ली प्लेइंग इलेवन

आकाश चोपड़ा ने भी एक ही दिन के लिए भारत की टेस्ट और टी20 टीम का चुनाव किया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 7, 2020 06:41 PM2020-06-07T18:41:50+5:302020-06-07T18:53:30+5:30

Aakash Chopra picks India's Test and T20I teams if both sides played on same day | अगर भारत खेले एक ही दिन में टेस्ट और टी20 मैच, आकाश चोपड़ा ने चुन ली प्लेइंग इलेवन

अगर भारत खेले एक ही दिन में टेस्ट और टी20 मैच, आकाश चोपड़ा ने चुन ली प्लेइंग इलेवन

googleNewsNext
Highlightsकोरोना के चलते सभी बोर्ड को आर्थिक नुकसान।भरपाई के लिए टीमें खेल सकती हैं एक ही दिन में दो अंतर्राष्ट्रीय मैच।आकाश चोपड़ा ने इस परिस्थिति के लिए चुनी टेस्ट और टी20 टीम।

कोरोना के चलते सभी क्रिकेट बोर्ड को काफी नुकसान पहुंचा है। इस बीच ऐसी भी बातें सामने आ रही हैं कि इस क्षति की भरपाई के लिए अंतर्राष्ट्रीय टीमें एक ही दीन में दो मैच खेल सकती हैं।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और दिग्गज कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इस परिस्थिति में भारत की टेस्ट और टी20 टीम चुनी है। टेस्ट में कुलदीप यादव और टी20 में शार्दुल ठाकुर को 12वें खिलाड़ी के रूप में रखा गया है। आकाश चोपड़ा ने टेस्ट टीम में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी और ऋषभ पंत को टी20 टीम में बतौर विकेटकीपर चुना है।

आकाश चोपड़ा ने टेस्ट टीम में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल को बतौर सलामी बल्लेबाज रखा है। वहीं चेतेश्वर पुजारा तीसरे, जबकि विराट कोहली चौथे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए हैं। गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन इकलौते स्पिनर हैं, जबकि मोहम्मद शमी, उमेश यादव और इशांत शर्मा के हाथों में तेज गेंदबाजी का दारोमदार है।

टी20 टीम में केएल राहुल और शिखर धवन को ओपनर के तौर पर चुना गया है, जबकि मनीष पांडे तीसरे और श्रेयस अय्यर चौथे स्थान पर बैटिंग के लिए हैं। रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या ऑलराउंडर की भूमिका में हैं। गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल स्पिन विभाग और दीपक चाहर, भुवी और बुमराह तेज गेंदबाज हैं।

आकाश चोपड़ा की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, कुलदीप यादव 12वें खिलाड़ी।

आकाश चोपड़ा की टी-20 टीम: केएल राहुल, शिखर धवन, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, यजुवेंद्र चहल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर 12वें खिलाड़ी।

Open in app