छत्तीसगढ़: सीएम भूपेश के राजनीतिक सलाहकार विनोद, ओएसडी और कारोबारी के घर ईडी का छापा, मुख्यमंत्री ने अपने जन्मदिन का तोहफा करार देते हुए पीएम मोदी और अमित शाह को धन्यवाद दिया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 23, 2023 02:12 PM2023-08-23T14:12:25+5:302023-08-23T14:13:51+5:30

मुख्यमंत्री बघेल ने इसे अपने जन्मदिन का तोहफा करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया है।

Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel's Political Advisor Vinod Verma, OSD and ED's raid on businessman Chief Minister thanked PM Narendra Modi Home Minister Amit Shah birthday gift | छत्तीसगढ़: सीएम भूपेश के राजनीतिक सलाहकार विनोद, ओएसडी और कारोबारी के घर ईडी का छापा, मुख्यमंत्री ने अपने जन्मदिन का तोहफा करार देते हुए पीएम मोदी और अमित शाह को धन्यवाद दिया

file photo

Highlights मुख्यमंत्री के ओएसडी के भिलाई स्थित निवास स्थान पर छापे की कार्रवाई की। ईडी ने किस मामले के तहत छापे की कार्रवाई की है।भारतीय प्रशासनिक सेवा के कुछ अधिकारियों, कारोबारियों को गिरफ्तार भी किया है।

रायपुरः छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय के दल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा और मुख्यमंत्री के ओएसडी तथा कारोबारी के यहां छापे की कार्रवाई की है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री बघेल ने इसे अपने जन्मदिन का तोहफा करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया है।

अधिकारियों ने बताया कि ईडी के अधिकारियों ने आज तड़के विनोद वर्मा के रायपुर स्थित निवास स्थान पर तथा मुख्यमंत्री के ओएसडी के भिलाई स्थित निवास स्थान पर छापे की कार्रवाई की। साथ ही ईडी ने मुख्यमंत्री के करीबी कारोबारी के यहां भी दबिश दी है। उन्होंने बताया कि अभी तक यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि ईडी ने किस मामले के तहत छापे की कार्रवाई की है।

ईडी छत्तीसगढ़ में कथित कोयला घोटाले, शराब घोटाले, डीएमएफ में अनियमितताओं और एक ऑनलाइन सट्टेबाजी से संबंधित विभिन्न मामलों की जांच कर रहा है। राज्य में अपने राजनीतिक सलाहकार और अन्य लोगों के यहां ईडी के छापे को मुख्यमंत्री बघेल ने इसे अपने जन्मदिन पर अमूल्य तोहफा बताया है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ''आदरणीय प्रधानमंत्री जी एवं श्री अमित शाह जी! मेरे जन्मदिन के दिन आज आपने मेरे राजनीतिक सलाहकार एवं मेरे ओएसडी सहित करीबियों के यहां ईडी भेजकर जो अमूल्य तोहफा दिया है, इसके लिए बहुत बहुत आभार।'' 23 अगस्त को मुख्यमंत्री बघेल का जन्मदिन है। इस अवसर पर उनके गृह जिले दुर्ग और अन्य स्थानों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है। पिछले कुछ वर्षों में ईडी ने राज्य में कथित कोयला लेवी घोटाले और शराब घोटाले की जांच के सिलसिले में विभिन्न लोगों, वरिष्ठ अधिकारियों और कारोबारियों के यहां छापे की कार्रवाई की है। ईडी ने इन मामलों में भारतीय प्रशासनिक सेवा के कुछ अधिकारियों, कारोबारियों को गिरफ्तार भी किया है।

Web Title: Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel's Political Advisor Vinod Verma, OSD and ED's raid on businessman Chief Minister thanked PM Narendra Modi Home Minister Amit Shah birthday gift

छत्तीसगढ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे