Assembly Elections 2023: "रमन सिंह फर्जी बयान दे रहे हैं, भाजपा की 15 सीट भी नहीं आएगी", भूपेश बघेल ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 23, 2023 02:14 PM2023-11-23T14:14:25+5:302023-11-23T14:21:43+5:30

छत्तीसगढ़ में भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह द्वारा सूबे की '55 सीटें' जीतने का दावा किये जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम बघेल ने कहा कि यह उनका दिया हुआ केवल एक फर्जी बयान है।

Assembly Elections 2023: "When Raman Singh was at his peak, BJP did not go beyond 52 seats, now they are claiming 55 seats, even 15 seats will not come", said Bhupesh Baghel | Assembly Elections 2023: "रमन सिंह फर्जी बयान दे रहे हैं, भाजपा की 15 सीट भी नहीं आएगी", भूपेश बघेल ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsमुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रमन सिंह पर हमला करते हुए एक बार फिर साधा भाजपा पर निशानापूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दावा किया था कि भाजपा इस चुनाव में 55 सीटें जीत रही हैभूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा 15 सीट भी नहीं जीतेगी, रमन सिंह फर्जी बयान दे रहे हैं

रायपुर: छत्तीसगढ़ में चल रहे सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह द्वारा सूबे की '55 सीटें' जीतने का दावा किये जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम बघेल ने कहा कि यह उनका दिया हुआ केवल एक फर्जी बयान है।

मुख्यमंत्री बघेल ने भाजपा नेता रमन सिंह की टिप्पणी पर हमला करते हुए कहा, "जब छत्तीसगढ़ में रमन सिंह अपने पूरी बुलंदी पर थे, उस वक्त भी भाजपा 52 सीटों से आगे नहीं बढ़ी थी। पता नहीं कैसे वे अब 55 सीटें जीतने का दावा कैसे कर रहे हैं?जब नतीजे आएंगे तो सबको पता चल जाएगा कि भाजपा 15 सीटें भी नहीं जीत पाएगी।"

मालूम हो कि बीते 7 नवंबर को छत्तिसगढ़ चुनाव में पहले चरण का मतदान संपन्न होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता रमन सिंह ने कहा था कि 3 दिसंबर को नतीजे आने के बाद भाजपा राज्य में पूर्ण बहुत की सरकार बनाएगी।

उन्होंने कहा था, "सूबे में पहले चरण का चुनाव हो चुका है, जिसमें 12 सीटें बस्तर की और 8 सीटें राजनांदगांव की हैं। पहले चरण में जिन 20 सीटों पर वोटिंग हो रही है, उनमें से बीजेपी कम से कम 14 सीटें जीत रही है।"

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सूबे के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव भी छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कांग्रेस की जीत को लेकर मजबूत दावा पेश कर रहे हैं।

डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव ने कहा, "कांग्रेस राज्य में दोबारा सरकार बनाएगी। मतदान प्रतिशत अच्छा है। औसत मतदान प्रतिशत लगभग 72-73 प्रतिशत हो सकता है। कांग्रेस द्वारा किए गए काम का जनता में सीधा असर हुआ है। इस कारण से कांग्रेस जीत रही है।"

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव दो चरणों में संपन्न हुआ, जिसमें 20 सीटों के लिए 7 नवंबर को और 90 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान संपन्न हुआ।

साल 2003 से 2018 के बीच लगातार राज्य में शासन करने वाली भाजपा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को बदलना चाहती है। मैदान में प्रमुख उम्मीदवारों में भूपेश बघेल, राज्य विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव शामिल हैं।

Web Title: Assembly Elections 2023: "When Raman Singh was at his peak, BJP did not go beyond 52 seats, now they are claiming 55 seats, even 15 seats will not come", said Bhupesh Baghel

छत्तीसगढ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे