Zee-Sony Merger: ज़ी ने सोनी के विलय सौदे को रद्द करने की रिपोर्ट को किया खारिज, कहा- विलय के लिए प्रतिबद्ध

By रुस्तम राणा | Published: January 9, 2024 04:05 PM2024-01-09T16:05:43+5:302024-01-09T16:06:45+5:30

ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ज़ी) के बयान में कहा गया है, "हम दोहराना चाहते हैं कि कंपनी सोनी के साथ विलय के लिए प्रतिबद्ध है और प्रस्तावित विलय को सफलतापूर्वक पूरा करने की दिशा में काम करना जारी रखे हुए है।"

Zee-Sony Merger Zee responds to reports of Sony scrapping merger deal | Zee-Sony Merger: ज़ी ने सोनी के विलय सौदे को रद्द करने की रिपोर्ट को किया खारिज, कहा- विलय के लिए प्रतिबद्ध

Zee-Sony Merger: ज़ी ने सोनी के विलय सौदे को रद्द करने की रिपोर्ट को किया खारिज, कहा- विलय के लिए प्रतिबद्ध

Highlightsकंपनी ने रिपोर्टों को "आधारहीन और तथ्यात्मक रूप से गलत" कहकर खारिज कियाबयान में कहा गया है, हम दोहराना चाहते हैं कि कंपनी सोनी के साथ विलय के लिए प्रतिबद्ध है कंपनी ने कहा, प्रस्तावित विलय को सफलतापूर्वक पूरा करने की दिशा में काम करना जारी रखे हुए है

मुंबई: ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ज़ी) ने उन मीडिया रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया दी है जिनमें कहा गया है कि सोनी अपने 10 अरब डॉलर के विलय सौदे को रद्द करने पर विचार कर रहा है। स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में, कंपनी ने रिपोर्टों को "आधारहीन और तथ्यात्मक रूप से गलत" कहकर खारिज कर दिया।

बयान में कहा गया है, "हम दोहराना चाहते हैं कि कंपनी सोनी के साथ विलय के लिए प्रतिबद्ध है और प्रस्तावित विलय को सफलतापूर्वक पूरा करने की दिशा में काम करना जारी रखे हुए है।" ज़ी द्वारा बयान जारी करने के बाद, कंपनी के शेयरों में आंशिक सुधार हुआ, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 6.11 प्रतिशत की गिरावट के साथ 261.15 रुपये पर कारोबार हुआ।

इससे पहले दिन में, मीडिया रिपोर्टों में सोनी के लंबे समय से प्रतीक्षित $ 10 बिलियन के विलय के संभावित परित्याग का संकेत देने के बाद ज़ी शेयरों में 10 प्रतिशत की गिरावट देखी गई थी। सोनी के इस विचार का अंतर्निहित कारण कथित तौर पर ज़ी एंटरटेनमेंट के प्रबंध निदेशक, पुनित गोयनका द्वारा सामना की गई नियामक चुनौतियों से उपजा है।

ज़ी ने पहले विलय के लिए महत्वपूर्ण अनसुलझे मुद्दों का हवाला देते हुए सोनी से विस्तार का अनुरोध किया था, विशेष रूप से गोयनका द्वारा संयुक्त इकाई का नेतृत्व करने का मामला। विलय की गई कंपनी का नेतृत्व पुनित गोयनका द्वारा किए जाने से सोनी की असहजता, विशेष रूप से चल रही नियामक जांच के बीच, ने सौदे को अंतिम रूप देने में देरी में योगदान दिया है।

इस झटके से सोनी और ज़ी दोनों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है, विशेष रूप से पिछले वर्ष में उनकी रिपोर्ट की गई निम्न वृद्धि को देखते हुए। कंपनियां चुनौतियों से निपट रही हैं, और विलय का नतीजा अनिश्चित बना हुआ है क्योंकि नियामक बाधाएं और नेतृत्व संबंधी चिंताएं प्रस्तावित 10 अरब डॉलर के सौदे को प्रभावित कर रही हैं।

Web Title: Zee-Sony Merger Zee responds to reports of Sony scrapping merger deal

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे