Paytm Crisis: संकट के बीच विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक बोर्ड से दिया इस्तीफा

By रुस्तम राणा | Published: February 26, 2024 09:08 PM2024-02-26T21:08:56+5:302024-02-26T21:17:27+5:30

भारतीय रिज़र्व बैंक ने लगातार गैर-अनुपालन और निरंतर सामग्री पर्यवेक्षी चिंताओं के कारण बैंकिंग इकाई को 15 मार्च तक अपना परिचालन बंद करने के लिए कहा है, जिससे पेटीएम के स्टॉक में मंदी आ गई है।

Vijay Shekhar Sharma Steps Down From Paytm Payments Bank Board Amid Crisis | Paytm Crisis: संकट के बीच विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक बोर्ड से दिया इस्तीफा

Paytm Crisis: संकट के बीच विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक बोर्ड से दिया इस्तीफा

Highlightsविजय शेखर शर्मा उसके भुगतान बैंक की इकाई के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष और बोर्ड सदस्य के रूप में पद छोड़ देंगेसंकटग्रस्त डिजिटल भुगतान कंपनी ने केंद्रीय बैंक की सख्ती के बाद अपने बोर्ड में बदलाव किया हैबैंकिंग इकाई को 15 मार्च तक अपना परिचालन बंद करने के लिए कहा है

नई दिल्ली: विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड से इस्तीफा दिया है। साथ ही निदेशक मंडल का पुनर्गठन किया गया है। पेटीएम ने सोमवार को कहा है कि विजय शेखर शर्मा उसके भुगतान बैंक की इकाई के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष और बोर्ड सदस्य के रूप में पद छोड़ देंगे, क्योंकि संकटग्रस्त डिजिटल भुगतान कंपनी ने केंद्रीय बैंक की सख्ती के बाद अपने बोर्ड में बदलाव किया है। सूत्रों ने बताया कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ कार्रवाई "गंभीर पर्यवेक्षी चिंताओं" के बाद की गई, जिसमें अपर्याप्त ग्राहक पहचान और पेटीएम के साथ दूरी की कमी भी शामिल है।

भारतीय रिज़र्व बैंक ने लगातार गैर-अनुपालन और निरंतर सामग्री पर्यवेक्षी चिंताओं के कारण बैंकिंग इकाई को 15 मार्च तक अपना परिचालन बंद करने के लिए कहा है, जिससे पेटीएम के स्टॉक में मंदी आ गई है। पेटीएम ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि राज्य के स्वामित्व वाले सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन श्रीधर, बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व कार्यकारी निदेशक अशोक कुमार गर्ग और दो सेवानिवृत्त भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी बोर्ड में शामिल होंगे।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के सीईओ सुरिंदर चावला ने कहा, नए बोर्ड सदस्यों की विशेषज्ञता "हमारे शासन ढांचे और परिचालन मानकों को बढ़ाने, अनुपालन और सर्वोत्तम प्रथाओं के प्रति हमारे समर्पण को और मजबूत करने में हमारा मार्गदर्शन करने में महत्वपूर्ण होगी"।

पेटीएम ने अपने नामांकित व्यक्ति को हटाकर केवल स्वतंत्र और कार्यकारी निदेशकों वाले बोर्ड को चुनने के अपनी बैंकिंग इकाई के कदम का समर्थन किया है, इसमें कहा गया है कि शर्मा भी "संक्रमण को सक्षम करने" के लिए बोर्ड से हट रहे हैं। शर्मा के पास पेटीएम पेमेंट्स बैंक में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि वन 97 कम्युनिकेशंस, जैसा कि पेटीएम को औपचारिक रूप से जाना जाता है, बाकी का मालिक है।

Web Title: Vijay Shekhar Sharma Steps Down From Paytm Payments Bank Board Amid Crisis

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे