ट्विटर का राजस्व 1.2 अरब डॉलर तक पहुंचा, दैनिक यूजर्स में 16 फीसदी का आया उछाल

By रुस्तम राणा | Published: April 28, 2022 07:13 PM2022-04-28T19:13:08+5:302022-04-28T19:13:08+5:30

सैन फ्रांसिस्को में स्थित ट्विटर ने तिमाही में औसतन 229 मिलियन दैनिक सक्रिय यूजर्स की सूचना दी है, जो पिछले वर्ष की तुलना में 16 फीसदी अधिक हैं।

Twitter revenue climbs to $1.2B, daily users grow 16% | ट्विटर का राजस्व 1.2 अरब डॉलर तक पहुंचा, दैनिक यूजर्स में 16 फीसदी का आया उछाल

ट्विटर का राजस्व 1.2 अरब डॉलर तक पहुंचा, दैनिक यूजर्स में 16 फीसदी का आया उछाल

Highlightsतीन महीनों में राजस्व 16% बढ़कर 1.2 बिलियन डॉलर हुआट्विटर ने आज अपनी $ 513 मिलियन की तिमाही कमाई को सार्वजनिक किया

सैन फ्रांसिस्को: चर्चित माइको ब्लॉगिंग साइट ट्विटर का राजस्व 1.2 अरब डॉलर तक पहुंच गया है। इसके दैनिक यूजर्स में भी 16 फीसदी का उछाल आया है। ट्विटर ने गुरुवार को अरबपति एलोन मस्क को बेचे जाने के लिए सहमत होने के बाद $ 513 मिलियन की तिमाही कमाई को सार्वजनिक किया है। सोशल मीडिया कंपनी ने गुरुवार को कहा कि पिछले साल की समान अवधि की तुलना में मार्च तक तीन महीनों में राजस्व 16% बढ़कर 1.2 बिलियन डॉलर हो गया। 

सैन फ्रांसिस्को में स्थित ट्विटर ने तिमाही में औसतन 229 मिलियन दैनिक सक्रिय यूजर्स की सूचना दी है, जो पिछले वर्ष की तुलना में 16 फीसदी अधिक हैं। हालांकि ट्विटर ने अधिकारियों और उद्योग विश्लेषकों के साथ सम्मेलन को रद्द कर दिया, जो आमतौर पर इसके परिणामों के साथ कराया जाता है। 

फैक्टसेट के एक सर्वेक्षण के अनुसार, विश्लेषकों को उम्मीद है कि ट्विटर 1.23 अरब डॉलर के राजस्व पर प्रति शेयर 5 सेंट कमाएगा। विश्लेषक यह भी अनुमान लगा रहे हैं कि ट्विटर ने 2021 के पिछले तीन महीनों की तुलना में 11 मिलियन दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता जोड़े हैं।

मस्क की ट्विटर की खरीद इस साल अंतिम रूप ले सकती है। लेकिन इस डील से पहले, शेयरधारकों, साथ ही साथ यू.एस. और उन देशों में नियामकों को तौलना होगा जहां ट्विटर कारोबार करता है। हालांकि अब तक, ट्विटर के कुछ कर्मचारियों की आपत्तियों के बावजूद, कुछ बाधाओं की उम्मीद है, साथ ही उन यूजर्स के साथ जो फ्री स्पीच पर मस्क के रुख के बारे में चिंता जता रहे हैं और ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म पर उत्पीड़न और अभद्र भाषा को लेकर भी भी सवाल हैं।

इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के मालिक मस्क का कहना है कि उनकी योजना ट्विटर को निजी बनाने की है। यदि वह ऐसा करता है, तो कंपनी अब शेयरधारकों की ओर नहीं झुकेगी या सार्वजनिक रूप से अपने वित्तीय परिणामों की रिपोर्ट नहीं करेगी, जो कि 2013 में कंपनी के सार्वजनिक होने के बाद से सबसे अच्छी तरह मिश्रित हैं।

डिजिटल विज्ञापन, गूगल और फेसबुक में दो प्रमुख ताकतों की तुलना में कम राजस्व वृद्धि उत्पन्न करते हुए ट्विटर ने एक सार्वजनिक कंपनी के रूप में लगातार लाभ पोस्ट करने के लिए संघर्ष किया है। 
 

Web Title: Twitter revenue climbs to $1.2B, daily users grow 16%

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे