ट्विटर को मिला नया लोगो, अब 'ब्लू बर्ड' की जगह दिखेगा X; एलन मस्क ने लिया फैसला

By अंजली चौहान | Published: July 24, 2023 02:05 PM2023-07-24T14:05:45+5:302023-07-24T14:10:18+5:30

एलोन मस्क अक्सर ट्विटर पर आश्चर्यजनक घोषणाएँ करते रहे हैं और इस सप्ताहांत भी कुछ अलग नहीं था। अरबपति ने घोषणा की कि ट्विटर को जल्द ही एक्स में पुनः ब्रांड किया जाएगा, 'एवरीथिंग ऐप' जिसके बारे में वह काफी समय से बात कर रहे हैं।

Twitter got new logo now X will be seen in place of Blue Bird Elon Musk took the decision | ट्विटर को मिला नया लोगो, अब 'ब्लू बर्ड' की जगह दिखेगा X; एलन मस्क ने लिया फैसला

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Highlightsएलन मस्क का कहना है कि X.com अब आपको ट्विटर पर ले जाएगा।उपयोगकर्ता जल्द ही प्रतिष्ठित ब्लू बर्ड लोगो को अलविदा कहेंगे।एलन मस्क ने दी जानकारी

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है। कंपनी के मालिक एलन मस्क ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के ब्लू बर्ड लोगो को हटाते हुए इसे नया लोगो एक्स(X) के रूप में दिया है।

इसके बारे में जानकारी साझा करते हुए एलन मस्क ने ट्वीट कर लिखा, "सच कहूं तो मुझे इस प्लेटफॉर्म पर निगेटिव फीडबैक पसंद है। कुछ सेंसरशिप ब्यूरो की तुलना में यह काफी बेहतर है और जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड एवं धीरे-धीरे सभी बर्ड्स को अलविदा कह देंगे।"

गौरतलब है कि जब से एलन मस्क ट्विटर के नए मालिक बने हैं तब से उन्होंने कंपनी में कई बदलाव किए हैं। अलग-अलग समय पर एलन मस्क ने अपने बदलावों के जरिए यूजर्स को भी चौकाया है। 

मस्क ने कहा कि अगर आज रात एक अच्छा एक्स लोगो पोस्ट किया जाता है तो हम कल इसे दुनियाभर में लाइव कर देंगे। एलन मस्क ने ब्लैक बैकग्राउंड के साथ ब्लू बर्ड के लोगो की तस्वीर साझा की और लिखा कि इसे पसंद करें एक्स। 

ट्विटर की सीईओ ने भी एक्स के बारे में दी जानकारी 

ट्विटर की सीईओ लिंडा याकारिनो भी प्लेटफॉर्म पर एक्स के बारे में बात कर रही हैं और इसे 'एक और बड़ी छाप छोड़ने का दूसरा मौका' बता रही हैं।

लिंडा ने एक ट्विटर थ्रेड में औपचारिक रूप से एक्स और वह सब कुछ पेश किया जो टीम मंच के साथ हासिल करने की उम्मीद करती है। एक्स को एक और बड़ी छाप छोड़ने का दूसरा मौका बताते हुए उन्होंने लिखा, "यह एक असाधारण दुर्लभ बात है - जीवन में या व्यवसाय में - कि आपको एक और बड़ी छाप छोड़ने का दूसरा मौका मिलता है। ट्विटर ने एक बड़ा प्रभाव डाला और हमारे संचार के तरीके को बदल दिया। अब, एक्स आगे बढ़ेगा, वैश्विक शहर वर्ग को बदल देगा।"

एक अन्य ट्वीट में, याकारिनो ने उल्लेख किया कि हमने पिछले कुछ महीनों में एक्स को आकार लेते हुए देखा है। कैसे? ठीक है, ट्विटर द्वारा जारी की जा रही सभी सुविधाएँ और जो बदलाव हमने देखे हैं, वे इसकी एक्स के रीब्रांडिंग का हिस्सा थे, सीईओ ने खुलासा किया।

उन्होंने लिखा, "हमने पिछले 8 महीनों में अपने तीव्र फीचर लॉन्च के माध्यम से एक्स को आकार लेते देखना शुरू कर दिया है, लेकिन हम अभी शुरुआत कर रहे हैं।"

उन्होंने यह कहते हुए सूत्र का समापन किया कि एक्स एक ऐसा एप्लिकेशन होगा जो 'सबकुछ' प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि एक्स को दुनिया के सामने लाने के लिए ट्विटर अपने साझेदारों के साथ काम कर रहा है।

बता दें कि इससे पहले भी एलन मस्क ने ऐसे कई बदलाव किए थे जिससे यूजर्स को काफी दिक्कत आई थी। उनके बदलाव में सबसे बड़ा बदलाव था ब्लू कलर का टिक हटा लेना। इसकी जगह एलन ने गोल्डन, ग्रे आदि कलर के टिक को लोगों के लिए जारी किया था। 

Web Title: Twitter got new logo now X will be seen in place of Blue Bird Elon Musk took the decision

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे