फरवरी में सेविंग्स अकाउंट की ब्याज दरों में इन बैंकों ने किया बदलाव, खाताधारक चेक करें नए रेट्स

By मनाली रस्तोगी | Published: February 8, 2022 12:55 PM2022-02-08T12:55:18+5:302022-02-08T12:58:08+5:30

सेविंग्स अकाउंट की ब्याज दरों में फरवरी महीने में इस महीने पीएनबी और पंजाब एंड सिंध बैंक के अलावा एचडीएफसी बैंक ने सेविंग्स अकाउंट की ब्याज दरों में बदलाव किया है।

These major banks have revised interest rates on savings account in the month of February | फरवरी में सेविंग्स अकाउंट की ब्याज दरों में इन बैंकों ने किया बदलाव, खाताधारक चेक करें नए रेट्स

फरवरी में सेविंग्स अकाउंट की ब्याज दरों में इन बैंकों ने किया बदलाव, खाताधारक चेक करें नए रेट्स

Highlightsसेविंग्स अकाउंट की ब्याज दरों में फरवरी महीने में सरकारी और प्राइवेट बैंक्स ने बदलाव किए हैं।इस महीने पीएनबी और पंजाब एंड सिंध बैंक के अलावा एचडीएफसी बैंक ने सेविंग्स अकाउंट की ब्याज दरों में बदलाव किया है।

नई दिल्ली: फरवरी महीने में सेविंग्स अकाउंट (Saving Account) की ब्याज दरों में सरकारी और प्राइवेट बैंक्स ने बदलाव किए हैं। बता दें कि इस महीने सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और पंजाब एंड सिंध बैंक (Punjab and Sind Bank) के अलावा निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने सेविंग्स अकाउंट की ब्याज दरों में बदलाव किया है।

पंजाब नेशनल बैंक

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने घरेलू और एनआरआई बचत खातों पर ब्याज दरों में 5 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती की है। इससे पहले सेविंग फंड अकाउंट में बैंक द्वारा 10 लाख रुपये से कम के बैलेंस पर 2.80 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश की गई थी। फिलहाल, अब ये 2.75 प्रतिशत रहेगी। पंजाब नेशनल बैंक ने 10 लाख रुपये और 500 करोड़ रुपये से कम के खातों के लिए 2.85 प्रतिशत ब्याज दर की पेशकश की थी, 3 फरवरी, 2022 तक संशोधित कर 2.80 प्रतिशत कर दिया गया। ऐसे में अब सेविंग्स अकाउंट में 500 करोड़ रुपये और उससे अधिक की राशि पर बैंक 3.25 प्रतिशत का ब्याज दर देगा। 

पंजाब एंड सिंध बैंक

पंजाब एंड सिंध बैंक ने भी 1 फरवरी 2022 से सेविंग्स अकाउंट पर अपनी ब्याज दरों में बदलाव किया है। बैंक अब 10 करोड़ रुपये से कम के बचत खाते की बैलेंस पर 3 प्रतिशत ब्याज दर की पेशकश करेगा। इस बीच, 10 करोड़ रुपये और उससे अधिक के खाते की शेष राशि के लिए, दर को संशोधित कर 3.20 प्रतिशत कर दिया गया है।

एचडीएफसी बैंक

एचडीएफसी बैंक भारत के निजी क्षेत्र के बैंकों में से सबसे बड़ा बैंक है। बचत खातों की ब्याज दरों में एचडीएफसी बैंक ने भी बढ़ोतरी कर दी है। नए बदलावों के अनुसार, अब ग्राहकों को उनके खाते में डेली बैलेंस के आधार पर ब्याज दरें मिलेंगी। हालांकि, खाताधारकों के लिए यह जानना जरूरी है कि यह ब्याज उन्हें तिमाही आधार पर ही दिया जाएगा। ब्याज दरों में उपर्युक्त परिवर्तन 2 फरवरी, 2022 से प्रभावी होंगे। 

50 लाख रुपये से कम की शेष राशि रखने वाले ग्राहकों को बचत खातों पर 3 प्रतिशत की ब्याज दर मिलेगी। वहीं, 50 लाख रुपये से अधिक और 1,000 करोड़ रुपये से कम की शेष राशि वालों को 50 लाख रुपये से अधिक 3.50 प्रतिशत की ब्याज दर मिलेगी। इसके अलावा अगर खाताधारक के खाते में 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि है तो उन्हें 4.50 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलेगा।

Web Title: These major banks have revised interest rates on savings account in the month of February

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे