Stock Market: लंबी रेस का घोड़ा बन सकता है एयरलाइन कंपनी का यह स्टॉक

By आकाश चौरसिया | Published: February 17, 2024 06:10 PM2024-02-17T18:10:58+5:302024-02-17T18:19:08+5:30

अभी भारतीय विमानन कंपनी के प्रमुख अजय सिंह ने गोफर्स्ट एयरलाइन खरीदने के लिए बोली लगाई हुई है, क्योंकि वाडिया कंपनी की गोफर्स्ट ने दिवालिया होने की घोषणा कर दी है। स्पाइस जेट के साथ इस बोली प्रक्रिया में बिजी बी एयरवेज शामिल हैं।

Stock Market This stock of airline company can become a horse of long race | Stock Market: लंबी रेस का घोड़ा बन सकता है एयरलाइन कंपनी का यह स्टॉक

फाइल फोटो

Highlightsगोफर्स्ट एयरलाइन ने दिवालिया होने की घोषणा कीअब स्पाइस जेट इसके लिए बोली प्रक्रिया में सबसे आगे हैदूसरी ओर दुबई की कंपनी इस रेस में शामिल है

Share Market: एयर विमानन कंपनी स्पाइस जेट के शेयर बीते शुक्रवार को बाजार में ट्रेंड पर था और आने वाले दिनों में रह सकता है, जिससे इसकी स्थिति मार्केट में मजबूत होने की बात सामने आई है। हालांकि, विमानन के स्टॉक ने मार्केट में तेजी बनाई हुई है। मार्केट में पिछले एक साल में इसके एक शेयर की कीमत 35 रुपए, जो आज बढ़कर 70 रुपए हो गई है। 

अभी भारतीय विमानन कंपनी के प्रमुख अजय सिंह ने गोफर्स्ट एयरलाइन को खरीदने के लिए बोली लगाई हुई है, क्योंकि वाडिया कंपनी की गोफर्स्ट ने दिवालिया होने की घोषणा कर दी है। स्पाइस जेट के साथ इस बोली प्रक्रिया में बिजी बी एयरवेज शामिल हैं। इनके अलावा दुबई की एयरवेज कंपनी भी इस बोली प्रक्रिया में शामिल है।

भारतीय बजट वाहक ने घोषणा की कि स्पाइसजेट के एमडी अजय सिंह और बिजी बी एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड ने दिवालिया एयरलाइन कंपनी गोफर्स्ट के लिए एक संयुक्त बोली प्रस्तुत की थी, जो मई 2023 से बंद है और दिवालिया कार्यवाही से गुजर रही है। चूंकि स्पाइसजेट की यह घोषणा बाजार बंद होने से ठीक पहले आई है, इसलिए कुछ विशेषज्ञ सोमवार को बाजार से ताजा प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे हैं।

भारतीय शेयर बाजार विशेषज्ञों के मुताबिक, स्पाइसजेट के एमडी अजय और बिजी बी एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड ने दिवालिया एयरलाइन कंपनी के लिए संयुक्त बोली जमा की है। उन्होंने आगे कहा कि अग्रणी ऑनलाइन पर्यटन कंपनी इजी माई ट्रिप के मालिक प्रशांत पिट्टी के पास गोफर्स्ट में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इसलिए, इस कदम का उद्देश्य स्पाइसजेट और बिजी बी एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड के परिचालन व्यवसाय में सुधार करना है।

यदि बोली सफल होती है, तो स्पाइसजेट को इजी माई ट्रिप से लाभ मिल सकता है, जिसका लाभ वर्तमान में बिजी बी एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड उठा रही है। उन्होंने आगे कहा कि प्राण सथियादासन बिजी बी एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों में से एक हैं और वह फ्लाई दुबई में भी निदेशक हैं। इसलिए, बाजार फ्लाई दुबई से भी कुछ अनुलाभ लाभ की उम्मीद कर रहा है।

Web Title: Stock Market This stock of airline company can become a horse of long race

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे