फिनटेक में क्रांति: एस आनंद ने डिजिटल बैंकिंग को और अधिक मजबूती देने के लिए नेक्स्ट-जेन एपीआई सॉल्यूशंस और यूनिफाइड ओपन एपीआई प्लेटफॉर्म की खोज की

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 22, 2023 11:55 AM2023-09-22T11:55:15+5:302023-09-22T11:55:54+5:30

Revolution in Fintech: पेस्प्रिंट एक नेक्स-जेन एपीआई बैंकिंग फिनटेक कंपनी है, जो डेवलपर्स को हमारे एपीआई का लाभ उठाकर बड़ी संख्या में उपयोग-मामलों का निर्माण करने की क्षमता प्रदान करती है और उद्यमियों, स्टार्टअप, बैंकिंग भागीदारों, एनबीएफसी, एमएसएमई और उद्यमों द्वारा इस समाधान का इस्तेमाल किया जाता है।

Revolution in Fintech S Anand, CEO of PaySprint and SprintVerify, explores next-gen API solutions and unified open API platform to further power digital banking | फिनटेक में क्रांति: एस आनंद ने डिजिटल बैंकिंग को और अधिक मजबूती देने के लिए नेक्स्ट-जेन एपीआई सॉल्यूशंस और यूनिफाइड ओपन एपीआई प्लेटफॉर्म की खोज की

एस आनंद, मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक, पेस्प्रिंट

Google NewsNext
Highlightsबैंकिंग, वित्तीय और सत्यापन पारिस्थितिकी तंत्र में एक एपीआई बुनियादी ढांचे को मजबूत कर रहे हैं।दुनिया के सबसे बड़े वित्तीय और सत्यापन एपीआई स्टैक में से एक का निर्माण कर रहे हैं।

Revolution in Fintech: क्या आप पेस्प्रिंट के नेक्स-जेन एपीआई सॉल्यूशंस और इसके यूनिफाइड ओपन एपीआई प्लेटफॉर्म के बारे में बता सकते हैं? यह प्लेटफॉर्म अंतिम उपभोक्ताओं की जरूरतों को कैसे पूरा करता है और उनके डिजिटल बैंकिंग और भुगतान अनुभव में कैसे इजाफा करता है?

पेस्प्रिंट एक नेक्स-जेन एपीआई बैंकिंग फिनटेक कंपनी है, जो डेवलपर्स को हमारे एपीआई का लाभ उठाकर बड़ी संख्या में उपयोग-मामलों का निर्माण करने की क्षमता प्रदान करती है और उद्यमियों, स्टार्टअप, बैंकिंग भागीदारों, एनबीएफसी, एमएसएमई और उद्यमों द्वारा इस समाधान का इस्तेमाल किया जाता है।

हम बैंकिंग, वित्तीय और सत्यापन पारिस्थितिकी तंत्र में एक एपीआई बुनियादी ढांचे को मजबूत कर रहे हैं और हम दुनिया के सबसे बड़े वित्तीय और सत्यापन एपीआई स्टैक में से एक का निर्माण कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त, हमने सभी एपीआई समाधानों को एक एकल, व्यापक डैशबोर्ड पर एक साथ लाने के लिए एक एकीकृत ओपन एपीआई प्लेटफॉर्म बनाया है, जो भारत के लेनदेन के तरीके को बदल देगा।

 उपभोक्ताओं को इसे तेजी से अपनाने, बेहतर इंटरफेस और आनंद का अनुभव देगा।हमारे पास बैंकिंग, सत्यापन, बीमा, ऋण, निवेश और यात्रा जैसे कई सेगमेंट्स में 80 से अधिक एपीआई की उत्पाद सूची है।
एक हजार से अधिक साझीदारों के साथ, हमने बाजार में अपनी जगह मजबूत कर ली है और आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।

हम आपकी पसंद के किसी भी बैंक के साथ गठबंधन करने की सुविधा प्रदान करते हैं। हम शून्य मैन्युअल हस्तक्षेप में विश्वास करते हैं, कोई भी न्यूनतम दस्तावेजीकरण के साथ ऑनलाइन ऑनबोर्डिंग को पूरा कर सकता है और फटाफट अपनी शुरूआत कर सकता है। इसके अलावा, हमारी समर्पित ग्राहक सहायता और तकनीकी सहायता टीमें यात्रा के हर चरण में आपकी सहायता के लिए 24/7 उपलब्ध हैं।

पेस्प्रिंट अंतिम उपभोक्ताओं को ढेर सारी वित्तीय कार्यक्षमताएं प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, हम उन्हें कहीं से भी और आसानी से घर पैसे भेजने में सक्षम बनाते हैं। हम उनका बचत और/या चालू खाता भी खुलवाते हैं ताकि वे सभी महत्वपूर्ण बैंकिंग कार्य कर सकें। हम सुविधाजनक नकद निकासी और जमा को सक्षम करते हैं।

क्योंकि अंतिम उपभोक्ता इन लेनदेन को भौतिक बैंक शाखाओं में जाने के बजाय अपने निकटतम पेस्प्रिंटपार्टनर्स के रिटेलर आउटलेट पर कर सकते हैं। यह उन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है, जहां बैंकों की मौजूदगी नहीं है। हम लोगों को क्रेडिट कार्ड, फास्टैग, यूटिलिटी, गैस और पानी के बिल जैसे असंख्य बिलों का भुगतान कर देंगे।

Web Title: Revolution in Fintech S Anand, CEO of PaySprint and SprintVerify, explores next-gen API solutions and unified open API platform to further power digital banking

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे