रीना ऑगस्टीन का सफरः गुजरात में पली-बढ़ी, ऑस्ट्रेलिया में हासिल की लोकप्रियता, जानें इनके बारे में

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 14, 2022 08:34 PM2022-12-14T20:34:21+5:302022-12-14T20:38:06+5:30

रीना ऑगस्टीन ने अपने काम के लिए काफी सराहना बटोरी है और ब्रिस्बेन वूमेन इन बिजनेस अवार्ड्स में सामुदायिक समर्पण पुरस्कार भी जीता है। वह कम्युनिटी इम्पैक्ट शो भी चलाती हैं।

Reena Augustine Australian-Indian journey grew up in Gujarat gained popularity in Australia know about  | रीना ऑगस्टीन का सफरः गुजरात में पली-बढ़ी, ऑस्ट्रेलिया में हासिल की लोकप्रियता, जानें इनके बारे में

रीना अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए ऑस्ट्रेलिया चली गईं।

Highlightsगुजरात में पली-बढ़ी और कई चुनौतियों का सामना किया।रीना अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए ऑस्ट्रेलिया चली गईं।

सफलता के सफर अक्सर प्रेरणादायक होते हैं। परन्तु सबसे ज़्यादा प्रशंसा वो हासिल करते हैं, जिनकी शुरुआत एक छोटे स्तर से होती हैं। ऐसी ही एक कहानी है माइग्रेशन कंसल्टेंट रीना ऑगस्टीन की, जिन्होंने पिछले कुछ सालों में वैश्विक लोकप्रियता हासिल की है।

उनकी दृष्टि, लक्ष्य, प्रयास और कड़ी मेहनत ने सामाजिक स्तर पर कुछ महत्त्वपूर्ण बातचीत शुरू करने में मदद की हैं। यह उपलब्धियां रीना की तरह विनम्र पृष्ठभूमि से आने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए बहुत मायने रखती हैं। वह गुजरात में पली-बढ़ी और कई चुनौतियों का सामना किया।

इस भीड़-भाड़ वाली दुनिया में अपना रास्ता खुद बनाने में जिस चीज ने उन्हें मदद की, वह है उनका धैर्य और दृढ़ता। रीना अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए ऑस्ट्रेलिया चली गईं। उनके उद्यमशीलता कौशल ने उन्हें व्यवसाय में हाथ आजमाने के लिए प्रेरित किया, और वह आज एक सफल व्यवसायी हैं।

उद्यमशीलता के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने के अलावा, वह नस्लीय समानता जैसे कारणों के लिए भी निरंतर प्रयास करती रही हैं। उनके प्रयासों ने उन्हें वैश्विक स्तर पर सम्मान हासिल करने में मदद की है।रीना का संगठन रेड कार्पेट फंक्शन, पूरे ऑस्ट्रेलिया में बहुसांस्कृतिक फैशन शो आयोजित करता है।

शो महिलाओं को उनकी सांस्कृतिक पृष्ठभूमि के बावजूद एक मॉडलिंग मंच प्रदान करता है। मॉडल के अलावा, कलाकार, डिजाइनर और कलाकार भी एक साथ आते हैं और इन शो को सफल बनाते हैं। इस तरह, वे समान अवसर प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

बमुश्किल 70 मॉडलों के साथ शुरू हुए इस शो में अब विभिन्न सांस्कृतिक पहचानों 200 मॉडल शामिल हैं। शो में अक्सर फैशनपरस्त और सार्वजनिक हस्तियों की भीड़ शामिल होती है। सब इस बात की प्रशंसा करते हैं की रीना के यह शो रंग, साइज और आकर से बढ़कर देखते हैं।

रीना ने अपने काम के लिए काफी सराहना बटोरी है और ब्रिस्बेन वूमेन इन बिजनेस अवार्ड्स में सामुदायिक समर्पण पुरस्कार भी जीता है। वह कम्युनिटी इम्पैक्ट शो भी चलाती हैं, जिसमें जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के छोटे व्यवसायों और इन्फ्लुएंसर्स के साथ बातचीत होती है। शो ने कई सफलता की कहानियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

रीना, जो वर्षों से एक बहुसांस्कृतिक राजदूत के रूप में विकसित हुई हैं। गोल्ड कोस्ट 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स क्वीन्स बैटन रिले के लिए भी बैटन बियरर्स में शामिल थीं। यह रंग के व्यक्ति के लिए एक बड़ा सम्मान था और रीना की कड़ी मेहनत के कारण ही संभव था।

रीना कहती हैं, “जाति, शरीर की संरचना, राष्ट्रीयता आदि के पुराने सामाजिक निर्माण लंबे समय से लोगों को उनके सपनों को प्राप्त करने से रोक रहे हैं। मैं सिर्फ नस्लीय बाधाओं को मिटाने की कोशिश कर रही हूं और लोगों को वह हासिल करने में मदद कर रही हूं जिसके वे हकदार हैं।"

वह यह भी मानती हैं कि यह अभी शुरुआत है और इस क्षेत्र में अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। माइग्रेशन कंसलटेंट के रूप में रीना का व्यवसाय भी ऑस्ट्रेलिया जाने और अपनी जगह बनाने का एक तरीका प्रदान करता है।जीवन की चुनौतियों के बावजूद रीना ने जो किया है, उसके लिए वह प्रशंसा की पात्र हैं ।

वह हमेशा अपने माता-पिता को गौरवान्वित करना चाहती थीं, लेकिन उन्हें  इस बात का पछतावा है कि उनके माता-पिता उनकी उपलब्धियों और लोकप्रियता के गवाह नहीं हैं। वह उन्हें उन मूल्यों लिए भी श्रेय देती है जिन्होंने उन्हें इस राह में सफलता प्राप्त करने में मदद की है। रीना को भविष्य में और भी बहुत कुछ करने की उम्मीद है और हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

Web Title: Reena Augustine Australian-Indian journey grew up in Gujarat gained popularity in Australia know about 

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे