रेडीमेड गारमेंट्स को मिला गोरखपुर के द्वितीय ओडीओपी उत्पाद का दर्जा

By भाषा | Published: November 4, 2020 08:44 PM2020-11-04T20:44:49+5:302020-11-04T20:44:49+5:30

Readymade Garments gets second ODOP product status from Gorakhpur | रेडीमेड गारमेंट्स को मिला गोरखपुर के द्वितीय ओडीओपी उत्पाद का दर्जा

रेडीमेड गारमेंट्स को मिला गोरखपुर के द्वितीय ओडीओपी उत्पाद का दर्जा

गोरखपुर (उप्र), चार नवम्बर उत्तर प्रदेश सरकार की 'एक जिला, एक उत्पाद' योजना के तहत रेडीमेड गारमेंट्स को गोरखपुर में द्वितीय उत्पाद का दर्जा दिया गया है।

उद्योग उपायुक्त आर. के. शर्मा ने बुधवार को बताया कि सरकार ने तैयार परिधानों को गोरखपुर के द्वितीय ओडीओपी उत्पाद का दर्जा दे दिया है। टेराकोटा उत्पादों को गोरखपुर के प्रथम ओडीओपी का दर्जा दिया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि गोरखपुर में रेडीमेड गारमेंट्स उद्योग के फलने—फूलने की अपार सम्भावनाएं हैं और इसे ओडीओपी उत्पाद के तौर पर शामिल किये जाने से तीन हजार लोगों को प्रत्यक्ष रूप से फायदा मिलेगा। इस फैसले से जिले के रेडीमेड गारमेंट उद्योग से जुड़े लोगों में खुशी की लहर है।

शर्मा ने बताया कि जिले में पहले से ही रेडीमेड गारमेंट्स की करीब 100 निर्माण इकाइयां काम कर रही हैं। इन्हें संगठित रूप दिया जाएगा।

Web Title: Readymade Garments gets second ODOP product status from Gorakhpur

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे