RBI को बम से उड़ाने की धमकी मिली, धमकी देने वाले शख्स ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और गवर्नर शक्तिकांत दास का मांगा इस्तीफा

By रुस्तम राणा | Published: December 26, 2023 06:08 PM2023-12-26T18:08:59+5:302023-12-26T19:21:52+5:30

RBI Receives Bomb Threats: धमकी भरे ईमेल में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की भी मांग की गई है।

RBI Receives Bomb Threats; Sender Demands Resignations Of FM Nirmala Sitharaman & Governor Shaktikanta Das | RBI को बम से उड़ाने की धमकी मिली, धमकी देने वाले शख्स ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और गवर्नर शक्तिकांत दास का मांगा इस्तीफा

RBI को बम से उड़ाने की धमकी मिली, धमकी देने वाले शख्स ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और गवर्नर शक्तिकांत दास का मांगा इस्तीफा

HighlightsRBI कार्यालय, HDFC बैंक और ICICI बैंक सहित पूरे मुंबई में विभिन्न स्थानों पर कुल 11 बम धमकियों की सूचना मिली थीमुंबई पुलिस ने धमकी भरे ईमेल और उसके बाद बम से उड़ाने की धमकी के मामले में मामला दर्ज कर लिया हैहालांकि मुंबई पुलिस ने कहा कि उन्होंने इन सभी जगहों पर जाकर जांच की लेकिन कुछ नहीं मिला।

मुंबई: मंगलवार को एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में, भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को एक ईमेल प्राप्त हुआ, जिसमें प्रेषक ने आरबीआई कार्यालय के साथ-साथ एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक में बम रखने की धमकी दी। ईमेल में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की भी मांग की गई है।

आरबीआई कार्यालय, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक सहित पूरे मुंबई में विभिन्न स्थानों पर कुल 11 बम धमकियों की सूचना मिली थी। मुंबई पुलिस ने धमकी भरे ईमेल और उसके बाद बम से उड़ाने की धमकी के मामले में मामला दर्ज कर लिया है। 

एबीपी न्यूज द्वारा देखे गए धमकी भरे ईमेल के स्क्रीनशॉट में लिखा है: "हमने मुंबई में विभिन्न स्थानों पर 11 बम रखे हैं। आरबीआई ने निजी क्षेत्र के बैंकों के साथ मिलकर भारत के इतिहास में सबसे बड़े घोटाले को अंजाम दिया है। इस घोटाले में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कुछ शीर्ष बैंकिंग अधिकारी और भारत के कुछ प्रसिद्ध मंत्री शामिल हैं।" 

मुंबई पुलिस ने कहा, ''मुंबई में 11 स्थानों पर कुल 11 बम धमकियां दी गईं।'' इसके अलावा, ईमेल में उन स्थानों का भी उल्लेख किया गया है जहां तीन बम लगाए गए हैं।''1. आरबीआई- न्यू सेंट्रल बिल्डिंग फोर्ट, मुंबई; 2. एचडीएफसी हाउस-चर्चगेट, मुंबई; 3. आईसीआईसीआई बैंक टावर्स, बीकेसी, मुंबई।" इसमें एक चेतावनी भी जारी की गई थी कि बम दोपहर 1:30 बजे विस्फोट करेंगे।

ईमेल में कहा गया है, “हम मांग करते हैं कि आरबीआई गवर्नर और वित्त मंत्री दोनों तुरंत अपने पदों से इस्तीफा दें और घोटाले के पूरे खुलासे के साथ एक प्रेस बयान जारी करें। हम सरकार से यह भी मांग करते हैं कि उन्हें और इसमें शामिल सभी लोगों को वह सज़ा दी जाए जिसके वे हकदार हैं।'' हालांकि मुंबई पुलिस ने कहा कि उन्होंने इन सभी जगहों पर जाकर जांच की लेकिन कुछ नहीं मिला।

Web Title: RBI Receives Bomb Threats; Sender Demands Resignations Of FM Nirmala Sitharaman & Governor Shaktikanta Das

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे