RBI ने दी Paytm को हरी झंडी, खोल सकेंगे नये अकाउंट

By मेघना वर्मा | Published: January 1, 2019 01:12 PM2019-01-01T13:12:03+5:302019-01-01T13:12:03+5:30

बता दें आरबीआई को अपनी जांच में पेटीएम की पेमेंट में और ग्राहक सेवा की केवाईसी में गड़बड़ी पकड़ी थी।

RBI allows paytm bank to restart account opening | RBI ने दी Paytm को हरी झंडी, खोल सकेंगे नये अकाउंट

RBI ने दी Paytm को हरी झंडी, खोल सकेंगे नये अकाउंट

रिजर्व बैंक ने पेटीएम पेमेंट बैंक में नए अकाउंट खोलने की अनुमती दे दी है। आपको बता दें पेटीएम पर रोक नो योर कस्टमर नियमों के उल्लंघन के बाद लगाया गया था। मगर अब इसपर से रोक हटा दी गई है। पेटीएम पर अब अपने पेमेंट बैंक और ई-वॉलेट के लिए अकाउंट खोला जा सकता है। इसके लिए केवाईसी के नियमों का पालन करना होगा। 

बता दें आरबीआई को अपनी जांच में पेटीएम की पेमेंट में और ग्राहक सेवा की केवाईसी में गड़बड़ी पकड़ी थी। मगर ऑडिट करन के बाद फिर से इसकी अनुमती मिल गई है। मगर पिछले छह महीनों के बाद से किसी भी नए ग्राहक को जोड़ने पर रोक लगा थी।

आरबीआई ने कहा था कि पेटीएम बैंक का मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर कोई बैंकर ही रह सकता है। इससे पहले इस पद पर रेनू सत्ती थी जो उससे पहले मदर डेयरी और मैनपावर सर्विस के मानव संसाधन विभाग की कर्मचारी थीं। अब उन्होंने पेटीएम बैंक के मुख्य कार्यकारी पद से इस्तीफा दे दिया है। 
 

English summary :
Paytm payment bank account: The Reserve Bank has given permission to open a new account in Pettyme Payment Bank. Let us tell you that stoppage at Petty was imposed after violation of Your Customer Rules. But now the restriction has been lifted from this.


Web Title: RBI allows paytm bank to restart account opening

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे