पीएनबी घोटाला: बैंक ने नीरव मोदी को लोन जारी करने की प्रक्रिया से जुड़े दस्तावेज दिखाने से किया इनकार

By भाषा | Published: March 27, 2018 06:37 PM2018-03-27T18:37:01+5:302018-03-27T18:37:01+5:30

मुंबई आधारित आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली के एक प्रश्न के जवाब में पंजाब नेशनल बैंक ने सूचना के अधिकार( आरटीआई) अधिनियम की धारा8(1)( एच) का हवाला देते हुए सूचना प्रकट करने से इनकार कर दिया।

PNB Scam: Bank refuses to show Nirav Modi documents related to the process of issuing loan | पीएनबी घोटाला: बैंक ने नीरव मोदी को लोन जारी करने की प्रक्रिया से जुड़े दस्तावेज दिखाने से किया इनकार

पीएनबी घोटाला: बैंक ने नीरव मोदी को लोन जारी करने की प्रक्रिया से जुड़े दस्तावेज दिखाने से किया इनकार

नई दिल्ली, 27 मार्च: पंजाब नेशनल बैंक ने विदेश भाग गए अरबपति जौहरी नीरव मोदी को लोन जारी करने की प्रक्रिया से जुड़े दस्तावेज प्रकट करने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि उनसे जुड़े13000 करोड़ रूपये के घोटाले की जांच जारी है। मुंबई आधारित आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली के एक प्रश्न के जवाब में पंजाब नेशनल बैंक ने सूचना के अधिकार( आरटीआई) अधिनियम की धारा8(1)( एच) का हवाला देते हुए सूचना प्रकट करने से इनकार कर दिया।

गलगली ने बताया कि उन्होंने नीरव मोदी को रिण देने की प्रक्रिया से जुड़े सभी दस्तावेज का ब्योरा मांगा था जिसमें बैठक के मिनट, एजेंडा नोट, मोदी की तरफ से मांगा गया कुल रिण और बैंक से आबंटित रिण की राशि शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि आरटीआई अधिनियम की धारा8(1)( एच) ऐसी सूचनाए्र प्रकट करने से रोकती है जो जांच या अपराधी की गिरफ्तारी या अभियोजन की प्रक्रिया बाधित करती हैं।

Web Title: PNB Scam: Bank refuses to show Nirav Modi documents related to the process of issuing loan

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे