PhonePe पर स्मार्ट स्पीकर का आया नया फीचर, अब पेमेंट के दौरान अभिताभ बच्चन की आवाज सुन सकते हैं आप; जानें कैसे

By अंजली चौहान | Published: September 4, 2023 01:54 PM2023-09-04T13:54:13+5:302023-09-04T13:56:48+5:30

फोनपे ने कहा कि फोनपे स्मार्टस्पीकर एक साल पहले लॉन्च किया गया था, और तब से, 19,000 पोस्टल कोड (देश के 90 प्रतिशत से अधिक को कवर करते हुए) में व्यापारी भागीदारों द्वारा चार मिलियन डिवाइस का उपयोग किया जा रहा है।

PhonePe New feature of smart speaker now you can listen to Abitabh Bachchan voice during payment learn how | PhonePe पर स्मार्ट स्पीकर का आया नया फीचर, अब पेमेंट के दौरान अभिताभ बच्चन की आवाज सुन सकते हैं आप; जानें कैसे

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsफोनपे पर आया नया फीचर फोनपे बिजनेस का इस्तेमाल करने वाले लोग अमिताभ बच्चन की आवाज में पेमेंट की आवाज सुन सकते हैंकंपनी ने इसे अप्लाई करने की प्रक्रिया भी बताई है

नई दिल्ली: इंडियन डिजिटल पेमेंट कंपनी फोनपे ने अपना नया फीचर लॉन्च किया है। कंपनी ने स्मार्ट स्पीकर में बदलाव करते हुए दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के सहयोग पहला सेलिब्रिटी वॉयस की शुरुआत की है। 

यह नई सुविधा पूरे भारत में फोनपे इस्तेमाल करने वालो को मिलेगी। ऐसे में अब फोनपे के जरिए पेमेंट करने के बाद जो कन्फर्म करने के लिए आवाज सुनाई देती है वह अमिताभ बच्चन की होगी। 

यह उद्योग की पहली सेलिब्रिटी वॉयस सुविधा वर्तमान में हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध है, भविष्य में इसे अन्य भाषाओं में भी शुरू करने की योजना है।

फोनपे ने कहा कि फोनपे स्मार्टस्पीकर एक साल पहले लॉन्च किया गया था और तब से 19,000 पोस्टल कोड (देश के 90 प्रतिशत से अधिक को कवर करते हुए) में व्यापारी भागीदारों द्वारा चार मिलियन डिवाइस का उपयोग किया जा रहा है।

सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, फोनपे के ऑफलाइन बिजनेस के प्रमुख विवेक लोहचेब ने कहा कि चार भारतीयों में से एक द्वारा उपयोग किया जाने वाला एक लोकप्रिय भारतीय ऐप होने के नाते, हमारा मानना ​​है कि यह सहयोग व्यापारियों और ग्राहकों के लिए फोनपे स्मार्टस्पीकर की लोकप्रियता को और बढ़ा देगा।

फोनपे पर इस सुविधा का ऐसे उठाए लाभ

स्टेप 1: फोनपे फॉर बिजनेस ऐप खोलें और होम स्क्रीन पर स्मार्टस्पीकर अनुभाग पर जाएं।

स्टेप 2: 'माई स्मार्टस्पीकर' के अंतर्गत, 'स्मार्टस्पीकर वॉयस' पर क्लिक करें।

स्टेप 3: पसंदीदा भाषा में अमिताभ बच्चन की आवाज चुनें।

स्टेप 4: आवाज को सक्रिय करने के लिए 'पुष्टि करें' पर क्लिक करें।

स्टेप 5: डिवाइस कुछ घंटों के भीतर बच्चन की आवाज में चुनी हुई भाषा के साथ रीबूट हो जाता है।

मालूम हो कि पहले फीचर फोन का उपयोग करने वाले व्यापारी एसएमएस पर बहुत अधिक निर्भर थे लेकिन अब फोनपे स्मार्टस्पीकर के साथ उनके भुगतान सत्यापन अनुभव को काफी आसान बना दिया गया है।

फोनपे स्मार्टस्पीकर कई भारतीय भाषाओं में वॉयस भुगतान सूचनाएं प्रदान करते हैं, जिसमें 4 दिनों तक की बैटरी लाइफ, समर्पित डेटा कनेक्टिविटी, उपयोग में आसानी के लिए एक समर्पित बैटरी स्तर एलईडी संकेतक, कम बैटरी स्तर के लिए ऑडियो अलर्ट और आखिरी के लिए एक समर्पित रीप्ले बटन शामिल है।

Web Title: PhonePe New feature of smart speaker now you can listen to Abitabh Bachchan voice during payment learn how

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे