मारुति सुजुकी की यह गाड़ी भारत की सबसे अधिक बिकने वाली कार बनी, लगातार 2 वर्षों से है नंबर वन

By रुस्तम राणा | Published: May 16, 2023 05:43 PM2023-05-16T17:43:09+5:302023-05-16T17:43:09+5:30

कंपनी के अधिकारी ने कहा, मारुति सुजुकी वैगनआर का बोल्ड डिजाइन, क्लास-लीडिंग इंटीरियर स्पेस, व्यावहारिकता, विश्वसनीयता और उच्च ईंधन दक्षता कुछ ऐसे कारक हैं जिन्होंने इसे 30 लाख से अधिक परिवारों के विश्वास के साथ प्रदान किया है।

Maruti Suzuki WagonR becomes India’s best-selling car for 2 years in a row | मारुति सुजुकी की यह गाड़ी भारत की सबसे अधिक बिकने वाली कार बनी, लगातार 2 वर्षों से है नंबर वन

मारुति सुजुकी की यह गाड़ी भारत की सबसे अधिक बिकने वाली कार बनी, लगातार 2 वर्षों से है नंबर वन

Highlightsमारुति सुजुकी वैगनआर (WagonR) ने इस साल 30 लाख की बिक्री का माइलस्टोन हासिल कियालगातार दूसरे साल भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गईअपने लॉन्च के बाद से, वैगनआर कंपनी के द्वारा लगातार विकसित हुई है

मुंबई: मारुति सुजुकी वैगनआर (WagonR) ने इस साल 30 लाख की बिक्री का माइलस्टोन हासिल किया और लगातार दूसरे साल भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई। वर्षों से, ब्रांड ने अपने उत्पाद के माध्यम से उपयोगकर्ताओं को भविष्य के लिए तैयार अनुभव देना सुनिश्चित किया है।

ब्रांड की उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए शशांक श्रीवास्तव, सीनियर एक्जीक्यूटिव ऑफिसर, मार्केटिंग एंड सेल्स, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने कहा, 30 लाख से अधिक संचयी बिक्री के साथ वैगनआर की निरंतर सफलता सबसे प्रतिष्ठित भारतीय हैचबैक में से एक के रूप में इसके निर्विवाद शासन का एक वसीयतनामा है। 

उन्होंने अपनी बात को जोड़ते हुए कहा, लॉन्च के बाद से, वैगनआर लगातार विकसित हुई है और वर्ग-अग्रणी सुविधाओं, डिज़ाइन और प्रदर्शन के साथ ग्राहकों की वरीयताओं को बदलने की नब्ज़ तक पहुँची है। यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 'दिल से स्ट्रॉन्ग' वैगनआर के बार-बार खरीदारों का प्रतिशत सबसे अधिक है क्योंकि इसके 24 प्रतिशत ग्राहक नई वैगनआर में अपग्रेड करना पसंद करते हैं। 

उन्होंने कहा कि 'द ट्रू टॉल बॉय' पिछले एक दशक से लगातार भारत में शीर्ष 10 सबसे अधिक बिकने वाली कारों में शामिल रहा है और पिछले दो वर्षों से देश में सबसे अधिक बिकने वाले यात्री वाहन के रूप में भी अपनी स्थिति बनाए रखी है।

उन्होंने आगे कहा कि मारुति सुजुकी वैगनआर का बोल्ड डिजाइन, क्लास-लीडिंग इंटीरियर स्पेस, व्यावहारिकता, विश्वसनीयता और उच्च ईंधन दक्षता कुछ ऐसे कारक हैं जिन्होंने इसे 30 लाख से अधिक परिवारों के विश्वास के साथ प्रदान किया है।
 

Web Title: Maruti Suzuki WagonR becomes India’s best-selling car for 2 years in a row

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे