मारुति सुजुकी ने नेक्सा ग्राहकों के लिए वर्चुअल कार सहायक 'एस-असिस्ट' पेश किया

By भाषा | Updated: September 30, 2021 19:23 IST2021-09-30T19:23:32+5:302021-09-30T19:23:32+5:30

Maruti Suzuki introduces 'S-Assist', a virtual car assistant for Nexa customers | मारुति सुजुकी ने नेक्सा ग्राहकों के लिए वर्चुअल कार सहायक 'एस-असिस्ट' पेश किया

मारुति सुजुकी ने नेक्सा ग्राहकों के लिए वर्चुअल कार सहायक 'एस-असिस्ट' पेश किया

नयी दिल्ली, 30 सितंबर देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसएल) ने बृहस्पतिवार को ग्राहकों को खरीदारी के बाद की प्रक्रिया में मदद करने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर आधारित 'एस-असिस्ट' नामक एक वर्चुअल कार सहायक ऐप पेश की है।

अपनी प्रीमियम नेक्सा चेन के माध्यम से बेची जाने वाली कंपनी की कारों के ग्राहकों के लिए मुफ्त में उपलब्ध, एस-असिस्ट स्मार्टफोन पर मल्टी-मीडिया कंटेंट जैसे डू-इट-योरसेल्फ वीडियो, डिजिटल लिटरेचर और वर्कशॉप सहायता प्रदान करता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसके अलावा, यह ऐप कार मालिकों को पूरे भारत में 4,120 से अधिक मारुति सुजुकी कार्यशालाओं तक पहुंच प्रदान करता है, जो ग्राहकों को संकट के समय अपने निकटतम कार्यशाला में कॉल करने और उन तक पहुंचने में सक्षम बनाता है।

एप जारी करने पर टिप्पणी करते हुए, एमएसआईएल के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (सेवा) पार्थो बनर्जी ने कहा कि 'एस-असिस्ट' के माध्यम से ग्राहक अपने वाहनों, होम पिक-अप और डिलीवरी के लिए सेवाएं बुक कर सकते हैं और डिजिटल सहायक के माध्यम से अनुमान प्राप्त कर सकते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maruti Suzuki introduces 'S-Assist', a virtual car assistant for Nexa customers

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे