फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सअप के बंद होने से जुकरबर्ग को इतने रुपए की लगी चपत, जानें यहां पीछे की वजह

By आकाश चौरसिया | Published: March 6, 2024 12:06 PM2024-03-06T12:06:37+5:302024-03-06T12:15:44+5:30

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'मेटा' से जुड़े ऐप फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सअप मंगलवार को 8:52 रात में कुछ देर के लिए बंद हो गए और फिर ये काफी देर बाद चलने में सफल हुआ।

Mark Zuckerberg lost money due to outage of Facebook Instagram WhatsApp | फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सअप के बंद होने से जुकरबर्ग को इतने रुपए की लगी चपत, जानें यहां पीछे की वजह

फाइल फोटो

Highlightsसोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'मेटा' से जुड़े ऐप मंगलवार को हुए ठपइनकी स्पीड धीमे होने से जुकरबर्ग की इनकम हो गई कमदुनिया भर में ये सभी प्लेटफॉर्म बंद मंगलवार हुए

Meta: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'मेटा' से जुड़े ऐप फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सअप मंगलवार को 8:52 रात में कुछ देर के लिए बंद हो गए और फिर ये काफी देर बाद चलने में सफल हुआ। ठप हुए मेटा की गति से कंपनी को करीब मार्केट में 1.5 फीसदी का नुकसान हुआ। हालांकि, मेटा कंपनी से जुड़ी इकाइयां फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सअप की सेवा मंगलवार रात में धीरी पड़ गई थी।

विशेषज्ञों के अनुसार इस व्यापक व्यवधान के कारण न केवल अरबों उपयोगकर्ताओं का संपर्क टूट गया, बल्कि कंपनी पर भी बड़ा वित्तीय प्रभाव पड़ा। लगभग 10 बजे ईटी रिपोर्ट आनी शुरू हुई और कथित तौर पर मेटा के शेयर की कीमत 1.5 फीसदी गिर गए। हालांकि, तब से इसमें 1.6 फीसदी की गिरावट हो चुकी है।    

मंगलवार को अचानक से फेसबुक समेत दूसरे प्लेटफॉर्म की गति मंद पड़ गई। इंस्टाग्राम, थ्रेड्स और व्हाट्सएप में भी संदेश भेजने में समस्या उत्पन्न हुई। मेटा के एंडी स्टोन ने एक्स पर इन चिंताओं को संबोधित किया और आश्वासन दिया कि समाधान प्रगति पर हैं। एक बयान जारी करते हुए कहा, "इससे प्रभावित सभी लोगों के लिए जितनी जल्दी हो सके समस्या का समाधान किया गया, और किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं।"

मार्केट विश्लेषक ने  बताया कि जुकरबर्ग को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बंद होने से काफी नुकसान हुआ। वेसबश सिक्योरिटीज के प्रबंध निदेशक, डैन इवेस ने डेलीमेल.कॉम को कहा, दुनिया भर में प्लेटफॉर्म बंद होने के परिणामस्वरूप मार्क जुकरबर्ग को मंगलवार सुबह लगभग 100 मिलियन डॉलर की आय का नुकसान हुआ।

Web Title: Mark Zuckerberg lost money due to outage of Facebook Instagram WhatsApp

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे