ट्विटर में कर्मचारियों की छंटनी का एलन मस्क ने किया खंडन, कहा- ये गलत है

By मनाली रस्तोगी | Published: October 31, 2022 10:18 AM2022-10-31T10:18:54+5:302022-10-31T10:20:53+5:30

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि ट्विटर के शीर्ष अधिकारियों को कुल 122 मिलियन डॉलर का अलग होने के लिए भुगतान प्राप्त हुआ।

Elon Musk replies on Twitter layoffs to avoid employee grant payout says it is false | ट्विटर में कर्मचारियों की छंटनी का एलन मस्क ने किया खंडन, कहा- ये गलत है

ट्विटर में कर्मचारियों की छंटनी का एलन मस्क ने किया खंडन, कहा- ये गलत है

Highlightsएलन मस्क ने ट्विटर अधिग्रहण के बाद शीर्ष अधिकारियों को निकालने की खबरों का खंडन किया।शीर्ष अधिकारियों को भुगतान किए जाने वाले 100 मिलियन डॉलर से अधिक के भारी विच्छेद वेतन के बारे में भी अटकलें लगाई जा रही थीं।स्टॉक अनुदान का अर्थ है कॉर्पोरेट स्टॉक के रूप में एक कर्मचारी को भुगतान करने वाली फर्म।

न्यूयॉर्क: अरबपति एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण कर लिया है। ऐसे में इसके साथ ही कुछ रिपोर्ट्स सामने आई थीं, जिसमें दावा किया गया था कि मस्क का इरादा ट्विटर से कर्मचारियों की छंटनी करने का है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि इस लिस्ट में ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल, कानूनी मामलों के कार्यकारी अधिकारी विजय गड्डे, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल और जनरल काउंसिल सियान एजेट शामिल हैं।

शीर्ष अधिकारियों को भुगतान किए जाने वाले 100 मिलियन डॉलर से अधिक के भारी विच्छेद वेतन के बारे में भी अटकलें लगाई जा रही थीं। समाचार एजेंसी रॉयटर्स द्वारा उद्धृत शोध फर्म इक्विलर के अनुसार, अधिकारियों को कुल 122 मिलियन डॉलर का पृथक्करण भुगतान प्राप्त हुआ। रविवार को मस्क ने उन रिपोर्ट्स पर प्रतिक्रिया व्यक्त की कि उन्होंने स्टॉक अनुदान को रोकने के लिए कर्मचारियों को निकाल दिया था, जो कि 1 नवंबर तक था।

स्टॉक अनुदान का अर्थ है कॉर्पोरेट स्टॉक के रूप में एक कर्मचारी को भुगतान करने वाली फर्म। पत्रकार एरिक उमान्स्की के ट्वीट के बाद मस्क का जवाब सामने आया है। उमान्स्की ने ट्वीट कर लिखा था, "एलन मस्क क्या आदमी है। वो लोगों को उनके साल के अंत के मुआवजे के हिस्से से पहले ट्विटर से निकाल रहे हैं।" अपने ट्वीट के साथ उमान्स्की ने न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट साझा की थी। इस पर मस्क ने कहा कि ये गलत है।

बताते चलें कि पिछले हफ्ते इक्विलर कोर्टनी यू में शोध निदेशक ने रॉयटर्स को बताया कि निकाल दिए गए अधिकारियों को "ये (विच्छेद) भुगतान प्राप्त करना चाहिए, जब तक कि एलन मस्क के पास समाप्ति का कारण न हो, इन मामलों में आमतौर पर यह कारण होता है कि उन्होंने कानून तोड़ा या कंपनी की नीति का उल्लंघन किया।" 

Web Title: Elon Musk replies on Twitter layoffs to avoid employee grant payout says it is false

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे