Cut in corporate tax rate important for investments: CEA Krishnamurthy Subramanian | निवेश के लिए महत्वपुर्ण है कॉरपोरेट टैक्स की दर में कटौती : सीईए सुब्रमण्यम
फाइल फोटो

Highlightsसरकार ने विकास दर में कमी से निपटने के लिए कई उपाए किए हैं। सितंबर में कॉरपोरेट टैक्स को 30 प्रतिशत से घटाकर 22 प्रतिशत करने की घोषणा की थी।

मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) के.वी. सुब्रमण्यम ने शुक्रवार को कहा कि सरकार ने निवेश बढ़ाने के लिए कॉरपोरेट टैक्स में कटौती की है। उन्होंने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि पिछली कुछ तिमाहियों के दौरान विकास चक्र वैसा नहीं रहा है, जैसा कि पहले था।

साथ ही उन्होंने कहा, “ कॉरपोरेट टैक्स की दर निवेश के लिए महत्वपूर्ण है।” भारत की अर्थव्यवस्था 2019-20 की पहली तिमाही के दौरान पांच प्रतिशत की दर से बढ़ी, जो पिछले छह वर्षों में सबसे कम है। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के आंकड़े शुक्रवार को आने की उम्मीद है। सरकार ने विकास दर में कमी से निपटने के लिए कई उपाए किए हैं। उसने सितंबर में कॉरपोरेट टैक्स को 30 प्रतिशत से घटाकर 22 प्रतिशत करने की घोषणा की थी। इसके अलावा नई विनिर्माण इकाइयों के लिए कर की दर भी घटाकर 15 प्रतिशत कर दी गई, ताकि प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को बढ़ावा दिया जा सके। 

Web Title: Cut in corporate tax rate important for investments: CEA Krishnamurthy Subramanian
कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे