BYJUS के सीईओ अर्जुन मोहन ने दिया इस्तीफा, बायजू रविन्द्रन हैं इसके पीछे की वजह, जानें

By आकाश चौरसिया | Published: April 15, 2024 12:48 PM2024-04-15T12:48:49+5:302024-04-15T13:06:22+5:30

एडटेक फर्म के सीईओ पद से अर्जुन मोहन ने इस्तीफा दे दिया है। वो पिछले 10 महीने पर आसीन थे और कंपनी की सभी गतिविधियों में उनकी अहम जिम्मेदारी थी।

BYJUS CEO Arjun Mohan resigns Byju Raveendran is the reason behind this | BYJUS के सीईओ अर्जुन मोहन ने दिया इस्तीफा, बायजू रविन्द्रन हैं इसके पीछे की वजह, जानें

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsबायजूस से सीईओ ने दिया इस्तीफा 10 महीने पहले ही अर्जुन मोहन ने इस जिम्मेदारी को संभाला थामाना जा रहा है कि इस पद पर रविन्द्रन लौट सकते हैं

नई दिल्ली: बायजू रविन्द्रन के अपने एडटेक प्लेटफॉर्म पर कंट्रोल के चलते बायजूस के सीईओ पद से अर्जुन मोहन ने इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे के पीछे की वजह यही निकल के आ रही है कि रविन्द्रन इस पद पर दोबारा से आसीन होना चाहते हैं। मोहन की यह पेशकेश सिर्फ 10 महीने में उनके पद धारण करने के बाद आ गई। हालांकि, वो बायजूस का अंतरराष्ट्रीय बिजनेस भी देख रहे थे। 

मोहन अब इस भूमिका में आएंगे नजर
अर्जुन मोहन अब कंपनी के रोजाना ऑपरेशन को देखेंगे, इस बात को कंपनी की ओर से कहा गया। कंपनी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि मोहन बाहरी सलाहकार की भूमिका निभाएंगे। 

पूर्व CEO ने क्या कहा..
अर्जुन मोहन ने मनी कंट्रोल से बात करते हुए इस बात को कंफर्म किया कि उन्होंन अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि वो कंपनी में दूसरे रोल में दिखेंगे, जहां बिजनेस कमजोर अवस्था में है और बायजू रविन्द्रन अभी कुछ दिन और रोजाना के ऑपरेशन संभालेंगे। उन्होंने कहा ये नैतिक रूप से सही भी है। रवीन्द्रन चार साल के अंतराल के बाद फिर से सीईओ पद पर वापसी कर रहे हैं। 

बायजू रविन्द्रन ने कहा, "अर्जुन ने चुनौतीपूर्ण दौर में बायजूस को चलाने में अच्छा काम किया और सफल बनाया है।" संस्थापक और समूह सीईओ बायजू रवींद्रन ने आगे कहा, "हम उनके नेतृत्व के लिए आभारी हैं और एक रणनीतिक सलाहकार के रूप में उनके निरंतर योगदान के लिए तत्पर हैं"।

कंपनी से जुड़े करीबी सूत्र ने बताया कि मोहन को उम्मीद थी कि आकाश इंस्टीट्यूट में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है, लेकिन पिछले हफ्ते यह पद पर नियुक्ति कर दी गई। बायजू में कारोबार कम होने और आकाश में कोई भूमिका नहीं होने के कारण, मोहन ने एडटेक में अन्य अवसरों की तलाश करने का फैसला किया है। 

इस तरह के बड़े फैसले तब सामने आए, जब कंपनी अपने अन्य प्लेटफॉर्म के ऑपरेशन पर फोकस कर रही, जिसमें उसका लर्निंग ऐप, ऑनलाइन क्लास और ट्यूशन सेंटर्स और टेस्ट प्रीपेशन शामिल है। इन सभी में अलग-अलग लीडर्स को नियुक्त किया जाएगा और सभी को अपने तरीके से बिजनेस हैंडल का मौका कंपनी देगी। 

Web Title: BYJUS CEO Arjun Mohan resigns Byju Raveendran is the reason behind this

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे