निवेशक सुरक्षा कोष की वार्षिक समीक्षा रपट पेश करे बीएसई: सेबी

By भाषा | Published: November 17, 2020 10:25 PM2020-11-17T22:25:02+5:302020-11-17T22:25:02+5:30

BSE to present annual review report of Investor Protection Fund: SEBI | निवेशक सुरक्षा कोष की वार्षिक समीक्षा रपट पेश करे बीएसई: सेबी

निवेशक सुरक्षा कोष की वार्षिक समीक्षा रपट पेश करे बीएसई: सेबी

नयी दिल्ली, 17 नवंबर निवेशक सुरक्षा कोष की उपयोगिता और प्रभाव बढ़ाने के उद्येश्य से बाजार विनियामक सेबी ने शेयर बाजार बीएसई को इस कोष की वार्षिक समीक्षा करने को कहा है। सेबी ने कहा, यह देखा जा सके कि यह कोष कितना पर्याप्त है, इसके लिये समीक्षा आवश्यक है।

सेबी ने एक्सचेंज से उसकी वेब साइट पर यह बताने को भी कहा है कि कोष में कितना पैसा जमा है और निवेशकों के आवेदन पर निर्णय करने की क्या नीति अपनायी जाती है।

बीएसई ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि उसे भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की ओर से इस बारे एक पत्र 13 नवंबर को प्राप्त हुआ है। सेबी ने कहा है कि शेयर बाजारों के इस कोष को अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए उसने बाजारों के साथ परामर्श के बाद इनकी मौजूदा व्यवस्थाओं की व्यापक समीक्षा की है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: BSE to present annual review report of Investor Protection Fund: SEBI

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे