"बेटी जयंती चौहान ही चलाएगी कंपनी...हम नहीं चाहते हैं कारोबार को बेचना", टाटा समूह के अधिग्रहण प्रक्रिया से बाहर होने पर बोले बिसलेरी के मालिक रेमश चौहान-रिपोर्ट

By आजाद खान | Published: March 20, 2023 05:21 PM2023-03-20T17:21:53+5:302023-03-20T17:59:58+5:30

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले टाटा समूह और बिसलेरी इंटरनेशनल के चेयरमैन रमेश चौहान की बीच बातचीत हुई थी और एक डील पर सहमति बनी थी। बताया जाता है कि चौहान टाटा समूह को अनुमानित सात हजार करोड़ रुपए में ब्रांड बेचने पर सहमत हुए थे।

Bisleri owner Ramesh Chauhan said after Tata group out of takeover process Jayanthi Chauhan will run company We don't want sell the business Report | "बेटी जयंती चौहान ही चलाएगी कंपनी...हम नहीं चाहते हैं कारोबार को बेचना", टाटा समूह के अधिग्रहण प्रक्रिया से बाहर होने पर बोले बिसलेरी के मालिक रेमश चौहान-रिपोर्ट

फोटो सोर्स: ANI (प्रतिकात्मक फोटो)

Highlightsबोतलबंद पानी कंपनी बिसलेरी के कमान संभालने को लेकर एक रिपोर्ट सामने आया है।रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के चेयरमैन की बेटी जयंती चौहान फर्म को आगे संभालेगी। ऐसे में बिसलेरी इंटरनेशनल के चेयरमैन रमेश चौहान ने कहा है कि वे कारोबार को बेचना नहीं चाहते है।

नई दिल्ली: एक रिपोर्ट के मुताबिक, बिसलेरी इंटरनेशनल के चेयरमैन रमेश चौहान की बेटी जयंती चौहान ही अब इस कंपनी का संचालन करेंगी। रिपोर्ट के अनुसार, यह बात तब सामने आ रही है जब टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (टीसीपीएल) ने शुक्रवार को यह एलान किया है कि वह बोतलबंद पानी कंपनी बिसलेरी की अधिग्रहण प्रक्रिया से बाहर हो गए है। 

इससे पहले बिसलेरी के मालिक उद्योगपति रमेश चौहान ने पिछले साल कहा था कि ‘वह बिसलेरी के लिए खरीदार तलाश रहे हैं और टीसीपीएल समेत कई खरीदारों के संपर्क में हैं।’आपको बता दें कि टाटा कंज्यूमर करीब दो साल से बिसलेरी को खरीदने के लिए बातचीत कर रही थी। 

क्या बोले कंपनी के चेयरमैन रमेश चौहान 

ऐसे में खबरों की अगर माने तो 82 वर्षीय रमेश चौहान ने पहले टाटा समूह को इस कंपनी को बेजने के लिए राजी थे और इसके लिए डील सात हजार करोड़ रुपए की तय हुई थी। इस बीच टाटा समूह ने शुक्रवार को कहा कि वे इस अधिग्रहण की प्रक्रिया से हट गए है, ऐसे में दावे यह किए जा रहे है कि रमेश चौहान की बेटी जयंती चौहान ही इस कंपनी को आगे चलाएगी। 

द इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, टाटा समूह द्वारा अधिग्रहण की प्रक्रिया से बाहर हटने के बाद कंपनी के चेयरमैन रमेश चौहान ने कहा है कि  "जयंती हमारी पेशेवर टीम के साथ कंपनी को चलाएगी और हम कारोबार बेचना नहीं चाहते हैं।" बता दें कि 42 साल की जयंती कंपनी में अभी वाइस चेयरपर्सन की पद संभाल रही है, ऐसे में वे आगे इस कंपनी में मुख्य कार्यकारी एंजेलो जॉर्ज के नेतृत्व वाली पेशेवर प्रबंधन टीम के साथ काम करेंगी।

टाटा समूह ने शुक्रवार को क्या कहा था

आपको बता दें कि टाटा समूह की रोजमर्रा के इस्तेमाल के उत्पाद (एफएमसीजी) बनाने वाली कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (टीसीपीएल) बोतलबंद पानी की कंपनी बिसलेरी इंटरनेशनल के अधिग्रहण के लिए बातचीत ‘बंद’ हो गई है। कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी थी। 

संभावित अधिग्रहण को लेकर जारी अटकलों पर विराम लगाते हुए टीसीपीएल ने शेयर बाजार को बताया कि बिसलेरी के अधिग्रहण को लेकर उसने कोई समझौता नहीं किया है। इस पर टीसीपीएल ने कहा था कि “इस संबंध में कंपनी बताना चाहती है कि उसने बिसलेरी को लेकर बातचीत बंद कर दी है और कंपनी ने इस संबंध में कोई समझौता नहीं किया है।” 

टाटा समूह की कंपनी ने हालांकि कहा था कि वह अपने कारोबार के विकास और विस्तार के लिए विभिन्न रणनीतिक अवसरों का मूल्यांकन करती रहेगी। कंपनी का प्रबंधन बिसलेरी इंटरनेशनल सहित विभिन्न पक्षों के साथ चर्चा करता रहेगा। 

भाषा इनपुट के साथ
 

Web Title: Bisleri owner Ramesh Chauhan said after Tata group out of takeover process Jayanthi Chauhan will run company We don't want sell the business Report

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे