स्वायत्त निकाय जीएफआर प्रावधानों का सावधानीपूर्वक पालन नहीं कर रहे: दिल्ली सरकार

By भाषा | Published: October 17, 2021 12:31 AM2021-10-17T00:31:56+5:302021-10-17T00:31:56+5:30

Autonomous bodies not following GFR provisions carefully: Delhi government | स्वायत्त निकाय जीएफआर प्रावधानों का सावधानीपूर्वक पालन नहीं कर रहे: दिल्ली सरकार

स्वायत्त निकाय जीएफआर प्रावधानों का सावधानीपूर्वक पालन नहीं कर रहे: दिल्ली सरकार

नयी दिल्ली, 16 अक्टूबर दिल्ली सरकार के वित्त विभाग ने कहा है कि विधानसभा में ऑडिट और रिपोर्ट पेश करने के मद्देनजर वार्षिक लेखा तैयार करने और जमा करने के दौरान स्वायत्त निकाय और अनुदान प्राप्त संस्थान सामान्य वित्तीय नियमों (जीएफआर) का सावधानीपूर्वक पालन नहीं कर रहे हैं।

इस सप्ताह की शुरुआत में जारी एक आदेश में वित्त विभाग के विशेष सचिव ने ऐसे स्वायत्त निकायों और अनुदान प्राप्त संस्थानों को दी गई समयसारिणी के अनुसार अपना वार्षिक लेखा जमा करने के लिए कहा है।

आदेश में कहा गया, ''आम तौर पर यह देखा गया है कि स्वायत्त निकाय और अनुदान प्राप्त संस्थान ऑडिट के लिए वार्षिक लेखा तैयार करने और इसे विधानसभा के समक्ष प्रस्तुत करने के वास्ते जीएफआर प्रावधानों का सावधानीपूर्वक पालन नहीं कर रहे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Autonomous bodies not following GFR provisions carefully: Delhi government

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे