लाइव न्यूज़ :

Auto Expo 2023: इंडस्ट्री के लिए 1 लाख से अधिक उम्मीदवारों को नियुक्त करने की उम्मीद करता है ASDC

By मनाली रस्तोगी | Published: January 18, 2023 4:56 PM

उद्योग और शिक्षा जगत के बीच की खाई को पाटने के लिए ASDC का मानना ​​है कि उद्योग को संकाय सदस्यों को आमंत्रित करने में एक बड़ी भूमिका निभाने की जरूरत है कि वे नियमित रूप से कौशल प्रशिक्षण में प्रवेश करने और छात्रों से बात करने के लिए उद्योग में वर्तमान में क्या हो रहा है।

Open in App

नई दिल्ली: चल रहे ऑटो एक्सपो 2023 में ऑटोमोटिव स्किल्स डेवलपमेंट काउंसिल (ASDC) ने ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो मार्ट में सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) द्वारा आयोजित भारत के प्रमुख मोटर शो और नई दिल्ली के प्रगति मैदान में ऑटोमेटिव कंपोनेंट्स मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ACMA) एक्सपो में एक अन्य स्टॉल में भाग लिया।

उद्घाटन के दौरान SIAM और ASDC के अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने उद्योग के समक्ष परिषद की कौशल पहलों को प्रदर्शित करने और उद्योग को मोटर वाहन उद्योग के लिए कौशल के महत्व को समझने और उद्योग में शामिल होने के लिए युवा पेशेवरों को आकर्षित करने की आवश्यकता के उद्देश्य से बूथ का उद्घाटन किया। 

उद्घाटन के दौरान उन्होंने कहा, "युवाओं को आकर्षित करने के लिए, उद्योग और क्षेत्र कौशल परिषद के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वह विभिन्न एक्सपो और शैक्षणिक संस्थान परिसरों में एक आउटरीच कार्यक्रम चलाए और उन्हें इस बारे में जानकारी दे कि यह उद्योग क्यों रोमांचक है।" उद्योग और शिक्षा जगत के बीच की खाई को पाटने के लिए ASDC का मानना ​​है कि उद्योग को संकाय सदस्यों को आमंत्रित करने में एक बड़ी भूमिका निभाने की जरूरत है कि वे नियमित रूप से कौशल प्रशिक्षण में प्रवेश करने और छात्रों से बात करने के लिए उद्योग में वर्तमान में क्या हो रहा है।

उन्होंने कहा, "कई बार उद्योग अकादमिया का समर्थन करता है, आमतौर पर, सीएसआर फंडिंग के माध्यम से। हालांकि, जो बड़ा जुड़ाव महत्वपूर्ण है, वह यह है कि फैकल्टी के पास उद्योग में हमारे साथ क्या हो रहा है, इसका वर्तमान अनुभव नहीं है। यहीं पर उद्योग और शिक्षा जगत को मिलकर काम करने की जरूरत है।"

टॅग्स :ऑटो एक्सपो 2023ऑटो एक्सपो 2020
Open in App

संबंधित खबरें

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

भारत"मैंने तो आज तक गाड़ी क्या साइकिल भी नहीं खरीदी...", ऑटो दिग्गजों के सामने PM मोदी ने क्यों कही ये बात? जानें यहां

कारोबारMotor Vehicle Sales Records: नवंबर में रिकॉर्ड टूटे, मोटर वाहन की खुदरा बिक्री सबसे अधिक, 18 प्रतिशत बढ़कर 2854242, नवंबर 2022 में 2409535 इकाई थी

कारोबारऑटो गैजेट्स ने नवंबर'23 के लिए कैलेंडर लॉन्च किया, देखें कौनसी कार और फोन्स होंगे इस माह लॉन्च

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारमोदी परिवार में 11,000 करोड़ के बिजनेस पर संकट! गोडफ्रे फिलिप्स CEO समीर का मां पर आरोप

कारोबारखाया है ऐसा आम! जो भारत में बिक रहा 2.5 लाख रु प्रति किलोग्राम, आखिर क्यों है इतना महंगा, यहां जानिए

कारोबारFinancial Changes: जून में होंगे बड़े परिवर्तन, म्यूचुअल फंड से लेकर क्रेडिट कार्ड तक, यहां पढ़ें अपडेट

कारोबारकेतन गोरानिया का ब्लॉग : शेयर बाजार में इस समय सावधान रहने की जरूरत

कारोबारLPG cylinder price ATF RATE Update: होटल- रेस्तरां में खाने वाले और विमान में चढ़ने वालों को राहत!, ईंधन की कीमत में छूट, जानें अपडेट