Amazon Layoffs: ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन ने फिर की कर्मचारियों की छंटनी, बताई ये वजह

By अंजली चौहान | Published: November 9, 2023 03:15 PM2023-11-09T15:15:37+5:302023-11-09T15:16:50+5:30

वाशिंगटन राज्य, कैलिफोर्निया, या न्यूयॉर्क, जो कंपनी के सबसे बड़े कर्मचारी केंद्रों में से हैं, में हाल ही में कोई बड़े पैमाने पर छंटनी की सूचना नहीं दी गई है।

Amazon Layoffs E-commerce giant Amazon again lays off employees gives this reason | Amazon Layoffs: ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन ने फिर की कर्मचारियों की छंटनी, बताई ये वजह

Amazon Layoffs: ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन ने फिर की कर्मचारियों की छंटनी, बताई ये वजह

Highlightsयह छँटनी दुनिया भर में त्योहारी सीजन की बड़ी बिक्री से ठीक पहले हुई हैअमेजन ने प्रभावित कर्मचारियों की सटीक संख्या का खुलासा नहीं कियाअमेजन म्यूज़िक टीम से कुछ भूमिकाएँ समाप्त कर दी गई हैं

Amazon Layoffs: ई-कॉमर्स दिग्गज कंपनी अमेजन ने एक बार फिर अपने कर्मचारियों की छंटनी की है। कंपनी ने म्यूजिकल डिपार्टमेंट के भीतर छंटनी की पुष्टि की है, जिससे लैटिन अमेरिका, उत्तरी अमेरिका और यूरोप के कर्मचारी प्रभावित होंगे।

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी सावधानीपूर्वक नौकरियों में कटौती कर रही है, जो पिछले वर्ष में 27,000 से अधिक कर्मचारियों को प्रभावित करने वाली कटौती की श्रृंखला में नवीनतम है।

रिपोर्ट के अनुसार, छंटनी की घोषणा बुधवार को की गई है लेकिन कर्मचारियों की संख्या का खुलासा नहीं किया गया है। अमेजन के प्रवक्ता ने छंटनी की बात स्वीकार करते हुए कहा, “हम अपनी संगठनात्मक जरूरतों की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और ग्राहकों और हमारे व्यवसायों के दीर्घकालिक स्वास्थ्य के लिए सबसे ज्यादा मायने रखने वाली चीजों को प्राथमिकता दे रहे हैं। अमेजन म्यूजिक टीम से कुछ भूमिकाएँ समाप्त कर दी गई हैं।" 

विशेष रूप से, वाशिंगटन राज्य, कैलिफोर्निया या न्यूयॉर्क जैसे प्रमुख कर्मचारी केंद्रों में, जहां अमेजन की महत्वपूर्ण उपस्थिति है। हाल ही में कोई बड़े पैमाने पर छंटनी की फाइलिंग नहीं की गई है।

यह खबर अमेजन द्वारा तीसरी तिमाही की शुद्ध आय की रिपोर्ट करने के बावजूद आई है जो विश्लेषक के अनुमान से अधिक है और वर्ष की अंतिम तिमाही के लिए राजस्व का पूर्वानुमान है जो उम्मीदों के अनुरूप है। छुट्टियों की खरीदारी के मौसम के कारण चौथी तिमाही कंपनी के लिए विशेष महत्व रखती है।

अमेजन म्यूजिक जो Spotify, YouTube Music और Apple Music जैसे प्लेटफॉर्म के साथ प्रतिस्पर्धा करता है। शुल्क के लिए असीमित संगीत स्ट्रीमिंग सेवाएँ प्रदान करता है और इसमें पॉडकास्ट भी शामिल है।

कंपनी बाजार की माँगों और ग्राहकों की जरूरतों के जवाब में रणनीतिक रूप से संगठनात्मक समायोजन करते हुए अपने मुख्य व्यावसायिक उद्देश्यों पर केंद्रित रहती है।

Web Title: Amazon Layoffs E-commerce giant Amazon again lays off employees gives this reason

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे