अमेजन के सीईओ दफ्तर से काम न करने वाले कर्मचारियों पर हुए सख्त, बोले- "अगर आप काम पर नहीं आते हैं तो आप कंपनी के काम के नहीं हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 29, 2023 06:37 PM2023-08-29T18:37:45+5:302023-08-29T18:42:54+5:30

दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेज़न ने उन कर्मचारियों के लिए कड़ी चेतावनी जारी की है, जिन्होंने हफ्ते में 3 दिन दफ्तर से काम पर इनकार कर दिया है।

Amazon CEO strict on employees who do not work from office, said- "If you do not come to work then you are of no use to the company" | अमेजन के सीईओ दफ्तर से काम न करने वाले कर्मचारियों पर हुए सख्त, बोले- "अगर आप काम पर नहीं आते हैं तो आप कंपनी के काम के नहीं हैं"

फाइल फोटो

Highlightsऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेज़न ने कर्मचारियों के लिए जारी की बेहद कड़ी चेतावनी कंपनी की चेतावनी उन कर्मचारियों के लिए है, जिन्होंने 3 दिन दफ्तर से काम पर इनकार कर दिया हैकंपनी ने कहा कि अगर कर्मचारी इसका पालन नहीं करते हैं तो उनके पास कंपनी छोड़ने का विकल्प है

वाशिंगटन: दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेज़न ने उन कर्मचारियों के लिए कड़ी चेतावनी जारी की है, जिन्होंने हफ्ते में 3 दिन दफ्तर से काम पर इनकार कर दिया है। खबरों के अनुसार इस सप्ताह की शुरुआत में कई अमेजन कर्मचारी काम के लिए दफ्तर आने को तैयार नहीं थे और अधिकांश कर्मचारियों ने सप्ताह में तीन दिन दफ्तर से काम करने के बजाय नौकरी छोड़ने का फैसला किया है।

समाचार वेबसाइट इंडिया टुडे के अनुसार कंपनी के सीईओ एंडी जेसी ने उन कर्मचारियों को सख्त चेतावनी भरा संदेश भेजा है, जो कंपनी के नियमों के खिलाफ जाते हुए हफ्ते के तीन दिन दफ्तर से काम करने के लिए मना कर रहे हैं। इस संबंध में कंपनी के इनसाइडर ने बताया कि सीईओ जेसी ने इस महीने की शुरुआत में एक मीटिंग के दौरान उन कर्मचारियों से कहा "यह आपके लिए काम नहीं करेगा।" 

बताया जा रहा है कि बीते मई महीने में अमेजन ने अपने कर्मचारियों को आदेश दिया था कि वो हफ्ते में तीन दिन के लिए दफ्तर आकर काम करें। हालांकि, कंपनी का यह निर्णय कई कर्मचारियों को पसंद नहीं आया और बहुत से कर्मचारियों ने ऐसे नियम पर नाखुश जताते हुए उसके खिलाफ विरोध याचिका डालनी शुरू कर दी। इतना ही नहीं कई कर्नचारियों ने विरोध दर्ज कराने के लिए वाकआउट भी किया।

लेकिन कर्मचारियों के लाख विरोध के बावजूद कंपनी के रुख में कोई बदलाव नहीं आया है। अमेजन के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार कंपनी की बैठक में सीईओ जेसी ने कर्मचारियों की नाराजगी को दरकिनार करते हुए साफ शब्दों में कहा कि अब असहमति को किनारे रखकर दफ्तर से काम करने के लिए निर्णय के प्रति पूरी प्रतिबद्धता का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि अगर कोई ऐसा नहीं कर सकता है, तो वह अमेजन उनके लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। 

इसके साथ ही एंडी जेसी ने यह भी कहा, "हम सप्ताह में कम से कम तीन दिन कार्यालय जा रहे हैं और कंपनी में काम करने वाले कर्मचारिय़ों से ऐसे ही कार्य की उम्मीद करते हैं।"

रिपोर्टों के अनुसार, एंडी जेसी ने साफ शब्दों में कर्मचारियों को कार्यालय में लौटने का विकल्प पर "निर्णय" लेने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि अगर कुछ कर्मचारी इसका पालन नहीं करना चाहते हैं तो उनके पास कंपनी छोड़ने का विकल्प है। अमेजन ने अभी तक कर्मचारियों को जेसी के कड़े शब्दों वाले ईमेल पर कोई टिप्पणी नहीं की है।
 

Web Title: Amazon CEO strict on employees who do not work from office, said- "If you do not come to work then you are of no use to the company"

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे