कोमोरी कॉर्पोरेशन की देश में नई शुरूआत, भारतीय बाजार में मजबूत आधार स्थापित करने का लक्ष्य

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: April 25, 2018 06:22 PM2018-04-25T18:22:53+5:302018-04-25T18:22:53+5:30

कोमोरी कॉर्पोरेशन इससे पहले अपने इकलौते डिस्ट्रीब्यूटर इनसाइट ग्रुप के माध्यम से भारत में सक्रिय था लेकिन अब वह प्रत्यक्ष तौर पर भारत में प्रवेश कर चुका है।

A new start in the country of komori Corporation, the goal of establishing a strong base in the Indian market | कोमोरी कॉर्पोरेशन की देश में नई शुरूआत, भारतीय बाजार में मजबूत आधार स्थापित करने का लक्ष्य

कोमोरी कॉर्पोरेशन की देश में नई शुरूआत, भारतीय बाजार में मजबूत आधार स्थापित करने का लक्ष्य

नई दिल्ली, 25 अप्रैल। भारतीय बाजार में एक मजबूत आधार स्थापित करने के लक्ष्य के साथ ऑफसेट प्रेस, डिजिटल प्रेस, पीईएसपी प्रॉडक्ट्स और बैंकनोट/सिक्यूरिटी प्रेस के क्षेत्र में दुनिया की अग्रणी कम्पनियों मे से एक जापान की कोमोरी कॉर्पोरेशन ने भारत में अपने नए सफर की शुरुआत की घोषणा की है। 

कोमोरी कॉर्पोरेशन इससे पहले अपने इकलौते डिस्ट्रीब्यूटर इनसाइट ग्रुप के माध्यम से भारत में सक्रिय था लेकिन अब वह प्रत्यक्ष तौर पर भारत में प्रवेश कर चुका है। इनसाइट ग्रुप के माध्यम से कोमोरी कॉर्पोरेशन पहले से ही भारत में अग्रणी है। भारत में उसका मार्केट शेयर 40 प्रतिशत है। अब भारत में प्रत्यक्ष प्रवेश के साथ कोमोरी कॉर्पोरेशन अपने ऑपरेशन्स को बढ़ाने के साथ भारत और भारतीय उपमहाद्वीप में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाने के अपने लक्ष्य को हासिल करना चाहेगा।

भारत में अपना रणनीतिक तौर पर मजबूत आधार बनाने के लिए कम्पनी जल्द ही भारतीय मार्केट के लिए जरूरी कस्टमाइज्ड प्रीटिंग प्रेस लांच करेगा। कोमोरी मुद्रा प्रिंटिंग (करेंसी प्रिंटिंग) के क्षेत्र में सक्रिय दुनिया की टॉप-2 कम्पनियों में से एक है। दुनिया भर में इसका व्यापार है और यह भारतीय रुपया के मुद्रण के कार्य में भी लगी हुई है।

कोमोरी दुनिया भर में उन शीर्ष 2 कंपनियों में से एक है, जो भारतीय रुपया सहित कई देशों के लिए मुद्रा मुद्रण में शामिल है और ब्रोशर, कैलेंडर, पुस्तकों, उच्च गुणवत्ता वाली पत्रिका जैसे वाणिज्यिक मुद्रण (प्रकाशन और कॉस्मेटिक बक्से, शराब बक्से, फार्मा बक्से इत्यादि) जैसे पैकेजिंग प्रिंटिंग के विभिन्न अनुप्रयोगों के लिए ऑफसेट प्रेस का निर्माण करने में निर्विवाद रूप से विश्व की अग्रणी कम्पनी है।

कोमोरी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक हिरोफुमी होशिनो ने कहा, भारत में ऑफलाइन कार्यालय शुभारंभ के साथ, कोमोरी भारत और आसपास के देशों में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने और उसे बढ़ाने का लक्ष्य रखा है। हम अपने भारत के संचालन शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा, भारत में अपनी पहले से मौजूद उपस्थिति के दम पर हम विश्वस्तरीय गुणवत्ता प्रदान करेंगे और इसकी बदौलत भारतीय बाजार का मजबूत समर्थन हासिल करने का प्रयास करेंगे। हम अपने ग्राहकों के लिए उच्चतम मूल्य प्रदान करने और ग्राहकों के लाभ को अधिकतम करने के लिए सर्वोत्तम और वैश्विक प्रक्रियाओं का उपयोग करेंगे।

कोमोरी ने भारत में मौजूद अपने एकमात्र डिस्ट्रीब्यूटर इनसाइट का अधिग्रहण कर लिया है और साथ ही साथ इनसाइट के सभी कर्मचारियों को अपनी नई टीम में शामिल कर लिया है। इससे कोमोरी को भारत में मौजूदा बिक्री और सेवा गतिविधियों के साथ निरंतरता सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।

कोमोरी कॉर्पोरेशन के बारे में

जापान स्थित कोमोरी कॉर्पोरेशन, शीट फीड और वेब ऑफसेट प्रेस, डिजिटल प्रेस, पीईएसपी उत्पादों और बैंक नोट/सुरक्षा प्रेस के प्रमुख निर्माता हैं। यह आज के उच्च प्रतिस्पर्धी मुद्रण बाजार के लिए विशेष रूप से अनुकूल विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकी प्रदान करता है। खुले सिस्टम आर्किटेक्चर के माध्यम से शानदार रूप से तैयार और जेडीएफ कनेक्टिविटी के साथ मिलकर प्रिंट गुणवत्ता में उच्चतम स्तर वितरित करना, कोमोरी प्रेस से प्रिंटर्स को बढ़े हुए मार्जिन और व्यवसाय वृद्धि के लिए आवश्यक उच्च उत्पादकता स्तर हासिल करने में मदद मिलती है।

कोमोरी कॉर्प वर्तमान में अपने 95वें वर्ष (अक्टूबर 1923 में स्थापित) में है। यह प्रिटिंग प्रेस के निर्माण के क्षेत्र में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। भारतीय बाजार के साथ का रिश्ता काफी पुराना है। भारतीय बाजार के लिए पहला कोमोरी प्रेस 1954 में वितरित किया गया था। 

Web Title: A new start in the country of komori Corporation, the goal of establishing a strong base in the Indian market

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे