कौन हैं जहीर इकबाल? उनके और सलमान खान के बीच क्या है कनेक्शन? जानिये एक्टर के बारे में सब कुछ

By मनाली रस्तोगी | Published: June 11, 2024 02:41 PM2024-06-11T14:41:03+5:302024-06-11T14:41:11+5:30

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आखिरी बार हीरामंडी में नजर आईं एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा 23 जून को मुंबई में बॉयफ्रेंड जहीर इकबाल से शादी करने वाली हैं।

Who Is Sonakshi Sinha's Fiance Zaheer Iqbal? Know All About The Actor And His Salman Khan Connection | कौन हैं जहीर इकबाल? उनके और सलमान खान के बीच क्या है कनेक्शन? जानिये एक्टर के बारे में सब कुछ

कौन हैं जहीर इकबाल? उनके और सलमान खान के बीच क्या है कनेक्शन? जानिये एक्टर के बारे में सब कुछ

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा का नाम लगातार एक्टर जहीर इकबाल के साथ जोड़ा जा रहा है। ऐसी कई रिपोर्ट्स मौजूद हैं, जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि सोनाक्षी और जहीर जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी की मेहमानों की सूची में करीबी दोस्त, परिवार और कथित तौर पर हीरामंडी की पूरी कास्ट शामिल है। निमंत्रण एक पत्रिका कवर जैसा दिखता है जिसमें लिखा है कि अफवाहें सच हैं। मुंबई के बास्टियन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए उपस्थित लोगों को औपचारिक रूप से कपड़े पहनने के लिए कहा जाता है। 

कौन हैं जहीर इकबाल?

10 दिसंबर 1988 को जन्मे जहीर इकबाल, जिनका पूरा नाम जहीर इकबाल रतनसी है, ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई स्कॉटिश स्कूल में पूरी की, जिसमें रणबीर कपूर एक वरिष्ठ छात्र थे। एक जौहरी परिवार से आने वाले, उनके पिता, इकबाल रतनसी, एक जौहरी और व्यवसायी दोनों हैं। 

यह परिवार सलमान खान का करीबी है। जहीर की मां एक गृहिणी हैं, उनकी बहन एक सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट हैं और उनका छोटा भाई एक कंप्यूटर इंजीनियर के रूप में काम करता है।

जहीर इकबाल का फिल्मी करियर

जहीर का बॉलीवुड डेब्यू 2019 में सलमान खान द्वारा निर्मित रोमांटिक ड्रामा नोटबुक से हुआ। उन्हें दिवंगत दिग्गज अभिनेत्री नूतन की पोती प्रनूतन बहल के साथ कास्ट किया गया था। यह बताया गया है कि जहीर ने अपने फिल्मी करियर की तैयारी के लिए खुद को तैयार करने और विभिन्न प्रशिक्षण सत्रों से गुजरने में काफी समय बिताया।

सलमान खान कनेक्शन

जहीर और सोनाक्षी सिन्हा को सलमान खान ने मिलवाया था। कथित तौर पर उनकी दोस्ती एक रोमांटिक रिश्ते में बदल गई और अब वे अक्सर एक साथ देखे जाते हैं। यह जोड़ी सतराम रमानी द्वारा निर्देशित फिल्म डबल एक्सएल में दिखाई दी और इसमें हुमा कुरेशी ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यह फिल्म पिछले साल रिलीज हुई थी।

पिछले रिलेशनशिप

कथित तौर पर जहीर इकबाल पहले भी दो अभिनेत्रियों को डेट कर चुके हैं। अभिनेत्री दीक्षा सेठ के साथ उनके संक्षिप्त संबंध के बाद सना सईद के साथ डेटिंग का दौर चला, जो कुछ कुछ होता है में अपनी भूमिका के लिए जानी जाती हैं। हालाँकि, अंततः दोनों रिश्ते ख़त्म हो गए।

Web Title: Who Is Sonakshi Sinha's Fiance Zaheer Iqbal? Know All About The Actor And His Salman Khan Connection

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे