सिद्धांत चतुवेर्दी ने जब ठुकरा दी थी 'ब्रह्मास्त्र', होना पड़ा कास्टिंग सर्कल से ब्लैकलिस्ट; एक्टर ने बताई वजह

By अंजली चौहान | Published: March 9, 2024 12:52 PM2024-03-09T12:52:24+5:302024-03-09T12:54:50+5:30

गली बॉय में अपनी भूमिका के लिए मशहूर सिद्धांत चतुवेर्दी ने आलिया भट्ट और रणबीर कपूर स्टारर ब्रह्मास्त्र में एक भूमिका निभाने से इनकार कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें ब्लैकलिस्ट कर दिया गया।

When Siddhant Chaturvedi rejected Brahmastra he had to be blacklisted from the casting circle The actor told the reason | सिद्धांत चतुवेर्दी ने जब ठुकरा दी थी 'ब्रह्मास्त्र', होना पड़ा कास्टिंग सर्कल से ब्लैकलिस्ट; एक्टर ने बताई वजह

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम Siddhant Chaturvedi

मुंबई: 'गहराइयां' फेम एक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी आज बॉलीवुड के यंग हैंडसम एक्टर्स में गिने जाते हैं। सिद्धांत ने रणवीर सिंह की फिल्म गली बॉय जो कि 2019 में आई थी से अपने करियर की शुरुआत की थी। शानदार करियर की शुरुआत के बाद सिद्धांत काफी फेमस हो गए और फैन्स के दिलों पर राज करने लगे।

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान सिद्धांत ने अपने फिल्मी करियर को लेकर बड़े खुलासे किए। एक्टर ने बताया कि उन्होंने रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र का ऑफर ठुकरा दिया था। इसका नतीजा ये हुआ कि वह कास्टिंग सर्कल से ब्लैकलिस्ट कर दिए गए। 

सिद्धांत ने ब्रह्मास्त्र को अस्वीकार करने के लिए ब्लैकलिस्ट होने का खुलासा किया। द लल्लनटॉप के साथ हाल ही में बातचीत में, सिद्धांत चतुर्वेदी ने बताया कि ब्रह्मास्त्र में एक भूमिका स्वीकार करने में उनकी झिझक एक स्पष्ट स्क्रिप्ट या उनके चरित्र के बारे में पर्याप्त विवरण की कमी के कारण थी। एक्टर ने कहा, "मैं बदनाम हो गया था कि मेन कास्टिंग में सेलेक्ट होने के बाद न करने पर मुझे पागल कहा गया और मैं ब्लैकलिस्ट हो गया।"

सिद्धांत ने क्यों नहीं की ब्रह्मास्त्र?

गली बॉय एक्टर ने घटना का जिक्र करते हुए बताया कि गली बॉय से एक महीने पहले, यह (ब्रह्मास्त्र) हुआ था। एक बहुत बड़ी फिल्म के निर्माताओं ने जो अंततः सबसे बड़ी फिल्म बन गई, मुझे एक भूमिका की पेशकश की। मुझे यह एक कास्टिंग डायरेक्टर के माध्यम से मिला था। यह था पात्रों में से एक, लेकिन इसमें कोई स्क्रिप्ट या ऑडिशन नहीं था। उन्होंने कहा कि आप मार्शल आर्ट करते हैं, यह एक एक्शन फंतासी फिल्म थी। एक आश्रम है, उसमें से एक सुपरहीरो का किरदार मिला था मुझे।

उन्होंने कहा मुझे इसे करना चाहिए, और यह एक वीएफएक्स-भारी परियोजना है, और इसे बनाने में 5 साल लगेंगे।

इसके बाद एक्टर ने अपना फैसला सुनाया और कहा, "मैंने कास्टिंग डायरेक्टर से कहा कि मैं यह नहीं कर पाऊंगा। वह खड़े हुए और कहा, 'पागल है, धर्म के साथ है, 3 फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट है।' तो मैंने कहा, 'अगर अमिताभ बच्चन वहां होंगे, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट एक साथ होंगे तो मुझे कौन देखेगा।' 

अभिनेता ने फिल्म में अपने चरित्र के योगदान को समझने के लिए संवाद की कम से कम दो पंक्तियों की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। सिद्धांत अपने रोल से सेटिस्फाइड नहीं थे और उन्होंने इसका जिक्र भी किया।

सिद्धांत चतुर्वेदी के वर्कफ्रंट की बात करें तो रवि उदयावर द्वारा निर्देशित आगामी फिल्म युधरा में दिखाई देंगे, जहां वह मालविका मोहनन के साथ स्क्रीन साझा करेंगे। उनका सबसे हालिया प्रोजेक्ट अनन्या पांडे और आदर्श गौरव के साथ खो गए हम कहां था। 

Web Title: When Siddhant Chaturvedi rejected Brahmastra he had to be blacklisted from the casting circle The actor told the reason

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे