सुशांत सुसाइड केस: संजय लीला भंसाली का बयान दर्ज करेगी पुलिस, निर्देशक को जारी किया गया समन

By मनाली रस्तोगी | Published: July 3, 2020 02:19 PM2020-07-03T14:19:42+5:302020-07-03T14:19:42+5:30

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या मामले में अब बांद्रा पुलिस ने संजय लीला भंसाली को समन भेजा है। ऐसे में अब सोमवार (6 जुलाई) को उनसे पूछताछ की जाएगी।

Sushant Suicide Case: Sanjay Leela Bhansali's statement will be filed on July 6 | सुशांत सुसाइड केस: संजय लीला भंसाली का बयान दर्ज करेगी पुलिस, निर्देशक को जारी किया गया समन

संजय लीला भंसाली से होगी पूछताछ (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

Highlightsपुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस यह समझने की कोशिश करेगी कि राजपूत ने आत्महत्या जैसा कदम किन हालात में उठायाटीवी से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत ने ‘एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘राबता’, ‘छिछोरे’, ‘केदारनाथ’ और ‘सोनचिड़िया’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया था

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या मामले में बांद्रा पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। इसी क्रम में अब सोमवार (6 जुलाई) को फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) का बयान भी दर्ज कराया जाएगा। मालूम हो, अब तक पुलिस सुशांत के परिवार वालों के अलावा रिया चक्रवर्ती, कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबड़ा, यश राज फिल्म्स की कास्टिंग निर्देशक शानू शर्मा और संजना सांघी समेत 30 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। 

इस मामले में पुलिस अधिकारी ने बताया कि बांद्रा पुलिस ने भंसाली को समन जारी किया है। वह सोमवार को जांच में शामिल होंगे और तभी उनका बयान दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मामले में पेशेवर प्रतिद्वंद्विता की संभावना के पहलू की भी जांच कर रही पुलिस अभिनेता के अवसाद में जाने के कारण का पता लगाने की कोशिश करेगी। 

सुशांत के साथ काम करना चाहते थे भंसाली

भंसाली ने सुशांत को फिल्म में काम करने की पेशकश दी थी, लेकिन तारीखों की समस्या के कारण ऐसा संभव नहीं हो सका, क्योंकि अभिनेता ने एक बड़ी फिल्म निर्माता कंपनी से करार किया था। अधिकारी ने बताया कि पुलिस यह समझने की कोशिश करेगी कि राजपूत ने आत्महत्या जैसा कदम किन हालात में उठाया। टीवी से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत ने ‘एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘राबता’, ‘छिछोरे’, ‘केदारनाथ’ और ‘सोनचिड़िया’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया था। 

वहीं, इस बीच जांचकर्ताओं ने बताया कि वे उस कपड़े की क्षमता की जांच करेंगे जिसका राजपूत ने फांसी लगाने के लिए कथित रूप से इस्तेमाल किया था, ताकि यह पता चल सके कि यह कपड़ा अभिनेता के बराबर वजन उठाने में सक्षम है या नहीं।  बता दें, 34 वर्षीय सुशांत का शव 14 जून को बांद्रा स्थित उनके आवास पर लटकता पाया गया था। जांचकर्ताओं के अनुसार अभिनेता ने पंखे से लटककर फांसी लगाने के लिए रात में पहनने वाले हरे रंग के सूती गाउन का इस्तेमाल किया था। 

मामले की जांच जारी

(फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)
(फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

एक जांचकर्ता ने बताया कि अभिनेता की आंत के अलावा पुलिस ने गाउन को भी रासायनिक एवं फोरेंसिक विश्लेषण के लिए फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में भेजा है और अंतिम फोरेंसिक रिपोर्ट आने में कम से कम तीन दिन और लगेंगे। उसने बताया कि मौत के सही कारण का पता लगाने के लिए फारेंसिक विशेषज्ञ अभिनेता के गले के चारों ओर बने निशान की जांच करेंगे और गाउन की भार वहन करने की क्षमता पता लगाएंगे। 

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Sushant Suicide Case: Sanjay Leela Bhansali's statement will be filed on July 6

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे