Sushant Singh Rajput: NCB arrested Deepesh Sawant in case drugs connection, will be produced in court on Sunday at 11 am | सुशांत सिंह राजपूत केस: ड्रग्स कनेक्शन में NCB ने दीपेश सावंत को किया गिरफ्तार, रविवार 11 बजे कोर्ट में होगी पेशी
NCB के अधिकारी मुथा अशोक जैन ने बताया कि रिया और शोविक का सामना दीपेश से करवाया जाएगा। 

HighlightsNCB ने शनिवार शाम सुशांत के स्टाफ दीपेश सावंत को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को NCB ने गिरफ्तार किया था।

मुंबई: नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने शनिवार को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले की जांच के सिलिसले में राजपूत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही इस मामले में अब तक कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

अधिकारियों ने बताया कि दीपेश सावंत को एनडीपीएस कानून की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। उससे सुबह से पूछताछ हो रही थी। एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहले कहा था कि सावंत की भूमिका मामले में एक ‘गवाह’ की है। एजेंसी ने शुक्रवार को इस मामले में शौविक चक्रवर्ती (24) और राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था। 

सीबीआई के एक दल ने मौत के मामले में जांच के सिलसिले में शनिवार को एक बार फिर राजपूत के बांद्रा स्थित फ्लैट का दौरा किया। एक अधिकारी के मुताबिक, सीबीआई की टीम के साथ राजपूत के रसोइये नीरज तथा केशव और उनके साथ फ्लैट में रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी थे। सीबीआई ने पिछले दो सप्ताह में कम से कम दो बार फ्लैट का मुआयना किया है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देखमुख ने नागपुर में संवाददाताओं से कहा कि मुंबई पुलिस सीबीआई को पूरी तरह सहयोग दे रही है। पहले जांच मुंबई पुलिस ही कर रही थी।

बॉलीवुड में नारकोटिक्स नेटवर्क की जांच होगी

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थों के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक की हिरासत प्राप्त करने वाले नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने कहा कि वह हिंदी फिल्म जगत में ‘नशीले पदार्थों के नेटवर्क और उनकी पैठ’ की पड़ताल करेगा। एनसीबी ने यहां एक अदालत में कहा कि शौविक चक्रवर्ती ने कई अन्य लोगों के साथ ड्रग्स का लेनदेन किया था। अदालत ने शनिवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और दिवंगत अभिनेता के हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा को नौ सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया।

हिंदी फिल्म उद्योग में मादक पदार्थों को लेकर सांठगांठ के सबूतों के बारे में पूछे जाने पर एनसीबी के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के उप महानिदेशक एम अशोक जैन ने बल्लार्ड इस्टेट क्षेत्र में अपने दफ्तर के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘‘सामान्य तौर पर यह हमारे कार्यक्षेत्र का हिस्सा नहीं है लेकिन हमें अब जानकारी मिल रही है। इस मामले ने हमें नेटवर्क तथा किस हद तक इसकी बॉलीवुड में पैठ है, उसके संकेत दिये हैं।’’

शौविक-रिया से सामना कराया जाएगा: एनसीबी

एनसीबी ने यहां एक अदालत से कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक द्रव्य मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार शौविक चक्रवर्ती ने कई अन्य लोगों के साथ ड्रग्स का लेनदेन किया था और उसके आरोपी आब्देल बासित परिहार से संपर्क थे। अदालत ने शनिवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और दिवंगत अभिनेता के हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा को नौ सितंबर तक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की हिरासत में भेज दिया। एजेंसी ने अदालत से कहा कि शौविक का सामना राजपूत के स्टाफ में शामिल रहे दीपेश सावंत तथा अभिनेता की मौत के मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती से कराना जरूरी है। शौविक और मिरांडा को शुक्रवार को 10 घंटे की पूछताछ के बाद नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्स्टेंसिस (एनडीपीएस) कानून की विभिन्न धाराओं के तहत रात में गिरफ्तार किया गया था।

Web Title: Sushant Singh Rajput: NCB arrested Deepesh Sawant in case drugs connection, will be produced in court on Sunday at 11 am
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे