सर्जरी के बाद पहचान में न आने के कारण पूर्व सुपरमॉडल ने मांगा 3.69 अरब का हर्जाना, जानिए

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 25, 2021 03:30 PM2021-09-25T15:30:12+5:302021-09-25T15:35:01+5:30

मुकदमे में कहा गया है कि जेल्टिक ने उसके शरीर के कई हिस्से को बुरी तरह से विकृत कर दिया और उसे एक एकांतवासी में बदल दिया।

super model linda evangelista files $50 mln lawsuit over disfiguring cosmetic treatment | सर्जरी के बाद पहचान में न आने के कारण पूर्व सुपरमॉडल ने मांगा 3.69 अरब का हर्जाना, जानिए

पूर्व सुपरमॉडल लिंडा इवांजेलिस्टा।

Highlightsपोस्ट में लिंडा ने लिखा कि सर्जरी के कारण दुष्परिणाम की वजह से उनकी आजीविका नष्ट हो गई हैमुकदमे में लिंडा ने 3.69 अरब के हर्जाने की मांग की हैमॉडल ने कहा है कि सर्जरी के दुष्परिणामों के बारे में कंपनी ने उन्हें अवगत नहीं कराया था

लॉस एंजेलिसः पूर्व सुपरमॉडल लिंडा इवांजेलिस्टा ने जेल्टिक एस्थेटिक्स के खिलाफ मुकदमा दायर कर 50 मिलियन डॉलर ((3.69 अरब)) हर्जाने की मांग की है। मुकदमे में कहा गया है कि जेल्टिक ने उसके शरीर के कई हिस्से को बुरी तरह से विकृत कर दिया और उसे एक एकांतवासी में बदल दिया। 1990 के दशक में रनवे और मैगजीन कवर पर सबसे बड़ी शख्सियतों में से एक, कनाडाई मॉडल ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा कि उसने लगभग पांच साल पहले वसा कम करने के लिए इलाज कराया था।

पोस्ट में उसने लिखा-  मेरे अनुयायियों के लिए जिन्होंने सोचा है कि मैं क्यों काम नहीं कर रहा हूं, जबकि मेरे साथियों के करियर फल-फूल रहे हैं, इसका कारण यह है कि जेल्टिक की कूल स्कल्प्टिंग प्रक्रिया द्वारा मेरे चेहरे को बुरी तरह खराब कर दिया गया है। उन्होंने मुकदमे में कहा है कि सर्जरी से उनका 'चेहरा बिगड़ गया' था और वह 'पहचान में नहीं आ रही थीं।' लिंडा नेकंपनी पर ये भी आरोप लगाया है कि उन्हें संभावित दुष्प्रभावों के बारे में  नहीं बताया था।

उसने कहा कि प्रक्रियाओं के बाद उसे पैराडॉक्सिकल एडीपोज हाइपरप्लासिया (पीएएच) नामक एक दुर्लभ साइड इफेक्ट का सामना करना पड़ा, जिस कारण जिस भाग की सर्जरी की गई होती है वहां सूजन हो जाता है। 

पोस्ट में लिंडा ने लिखा कि सर्जरी के कारण दुष्परिणाम की वजह से उनकी आजीविका नष्ट हो गई है। उन्होंने अपनी मानसिक स्थिति को बयां करते हुए लिखा कि इसकी वजह से मुझे गहरे अवसाद, गहन उदासी और आत्म-घृणा का सामना करना पड़ रहा है। कही किसी से मिलजुल नहीं सकती है। वैरागी की जिंदगी जी रही हूं।

मामले को लेकर इवेंजेलिस्टा ने मंगलवार को न्यू यॉर्क की संघीय अदालत में जेल्टिक के खिलाफ लापरवाही, भ्रामक विज्ञापन और कंपनी पर संभावित दुष्प्रभावों के बारे में ग्राहकों को चेतावनी देने में विफल रहने का आरोप लगाया। मुकदमे में कहा गया है कि इवेंजेलिस्टा ने अपनी जांघों, पेट, पीठ, बाजू और ठुड्डी पर वसा को कम करने के लिए 2015 और 2016 के बीच कई प्रक्रियाएं कीं। पीएएच को ठीक करने के लिए सुधारात्मक सर्जरी ने काम नहीं किया था।

Web Title: super model linda evangelista files $50 mln lawsuit over disfiguring cosmetic treatment

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे