Super 30 Box Office Collection Day 1: चल गया ऋतिक रोशन का जादू, पहले दिन कमाए इतने करोड़ रूपए

By मेघना वर्मा | Published: July 13, 2019 09:15 AM2019-07-13T09:15:05+5:302019-07-13T09:15:05+5:30

डायरेक्टर विकास बहल ने बहुत कोशिश की है फिल्म में कुछ ऐसे ब्रिलियंट एंड हार्टटचिंग सीन्स क्रिएट करने की कोशिश की है जो वाकई में आपके दिल को छू लेगी और फिल्म के कुछ ये सीन्स ही फिल्म देखने लायक बनाती है।

Super 30 Box Office Collection Day 1: Super 30 First Day Early Estimate of around 11-11.50 crore | Super 30 Box Office Collection Day 1: चल गया ऋतिक रोशन का जादू, पहले दिन कमाए इतने करोड़ रूपए

Super 30 Box Office Collection Day 1: चल गया ऋतिक रोशन का जादू, पहले दिन कमाए इतने करोड़ रूपए

Highlightsऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 बड़े पर्दे पर 12 जुलाई को रिलीज हुई है। फिल्म की कहानी बिहार के आनंद कुमार पर आधारित है।

ऋतिक रोशन की मोस्ट अवेडेट फिल्म सुपर 30 बड़े पर्दे पर 12 जुलाई को रिलीज हो चुकी है। रियर स्टोरी पर बेस्ड बिहार के आनंद कुमार की इस कहानी को लोगों ने खूब प्यार दिया है। तभी तो फिल्म ने पहले दिन ताबड़तोड़ कमाई कर डाली है। 

बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट की मानें तो सुपर 30 पहले दिन 11 से 11.50 करोड़ रुपए की कमाई कर सकती है। पहले ही दिन ऋतिक की इस फिल्म ने दो डिजीट में कमाई कर ली है। हलांकि ऋतिक रोशन की फिल्म के लिए ये थोड़ा स्लो है मगर फिल्म की कमाई ओवरऑल अच्छी बताई जा रही है। क्योंकि इससे पहले रियल लाइफ पर बनी फिल्मों पैडमैन और रेड जैसी फिल्मों ने ज्यादा कमाई की थी। 

ये है फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी इन्स्पारिंग और ट्रू इवेंट्स पर आधारित  है। ये कहानी है बिहार के आंनद कुमार की। आनंद कुमार एक बहुत ही होनहार इंटेलीजेंट स्टूडेंट थे। जिन्हें कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिल गया था। लेकिन छोटी उम्र में पिता का देहांत होना और आर्थिक तंगी की वजह से वो अपना सपना पूरा ना कर सके, लेकिन फिर उन्होंने तय किया की वो उन तमाम ऐसे बच्चों को फ्री में IIT की कोचिंग देंगे जो कोचिंग का खर्चा नहीं उठा सकते। ऐसे में आज आंनद कुमार एक फेमस शिक्षा और गणितज्ञ हैं, जो गरीब बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देते हैं। सिर्फ यही नहीं आनंद कुमार अपने  Super 30 प्रोग्राम के लिए जाने जाते हैं।

ये है कमजोर कड़ी

'सुपर 30' फिल्म आनंद कुमार की कहानी पर आधारित है और आनंद कुमार के किरदार में हैं ऋतिक रोशन।  फिल्म की सबसे कमजोर कड़ी ही यही है। इसमें कोई शक नहीं है कि ऋतिक रोशन एक अच्छे कलाकार हैं लेकिन वो इस किरदार के साथ बिल्कुल न्याय नहीं कर पाएं। जब वो बिहारी एक्सेंट में कोई भी डायलॉग बोलते है तो वो आपको बहुत बोझिल सा लगता है। इस किरदार के लिए ये जरुरत थी कि एक ऑथेंटिक एक्सेंट वाले एक्टर जिनका एक्सेंट हमें फेक ना लगे, उन्हें रखा जाए। ऊपर से किरदार के लिए उनका ब्राउन मेकअप वो तो उससे ज्यादा बोझिल लग रहा था।

ऋतिक किसी भी तरह से फिल्म में बिहार के नहीं लग रहे हैं। कहानी कितनी भी अच्छी और मजबूत हो अगर एक्टर उसको बहुत रियल और नेचुरल ना बना पाए तो मजा नहीं आता। मैं ये नहीं कह रही कि ऋतिक रोशन एक अच्छे एक्टर नहीं हैं या उनको एक्टिंग नहीं आती,  उन्होंने 'अग्निपथ' और 'कोई मिल गया' जैसी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग करके सबका दिल जीता है। लेकिन इस किरदार के लिए वो परफेक्ट मैच नहीं थेऔर इसके लिए कहीं ना कहीं फिल्म के कास्टिंग डायरेक्टर ज़िम्मेदार हैं।

लम्बी है फिल्म 

डायरेक्टर विकास बहल ने बहुत कोशिश की है फिल्म में कुछ ऐसे ब्रिलियंट एंड हार्टटचिंग सीन्स क्रिएट करने की कोशिश की है जो वाकई में आपके दिल को छू लेगी और फिल्म के कुछ ये सीन्स ही फिल्म देखने लायक बनाती है। साथ ही फिल्म की सिनेमेटोग्राफी और राइटिंग भी अच्छी है। विकास बहल का डायरेक्शन अच्छा है लेकिन वो क्वीन जैसा कमाल नहीं कर पाए।

फिल्म 2 घंटे 42 मिनट की है जो बहुत लम्बी लगती है और कई बार ऐसा लगेया जैसे कुछ सीन्स तो फालतू में डाल दिए है।

Web Title: Super 30 Box Office Collection Day 1: Super 30 First Day Early Estimate of around 11-11.50 crore

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे