बॉलीवुड के ये सितारे राजनीति के गलियारों में रख चुके हैं कदम

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: March 28, 2019 08:29 AM2019-03-28T08:29:16+5:302019-03-28T08:29:16+5:30

बॉलीवुड सितारों पर अक्सर यह इल्जाम लगता है कि वे हॉलीवुड अभिनेताओं की तुलना में राजनीतिक रूप से कमजोर नेता साबित होते

stars have kept in the corridors of politics before urmila | बॉलीवुड के ये सितारे राजनीति के गलियारों में रख चुके हैं कदम

बॉलीवुड के ये सितारे राजनीति के गलियारों में रख चुके हैं कदम

बॉलीवुड सितारों पर अक्सर यह इल्जाम लगता है कि वे हॉलीवुड अभिनेताओं की तुलना में राजनीतिक रूप से कमजोर नेता साबित होते हैं. लेकिन, इसके बाद भी मुंबई फिल्म उद्योग के जुड़े लोगों की अभिनय की पारी खत्म होने के बाद राजनीति में दूसरी पारी की शुरूआत का सिलसिला थमा नहीं है.

इसकी बुधवार को कांग्रेस में शामिल हुई उर्मिला मातोंडकर नई मिसाल हैं. कुछ सितारे मसलन जया प्रदा, जया बच्चन, राज बब्बर और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे लोगों को भले की कामयाबी मिली हो, लेकिन अमिताभ बच्चन और गोविंदा जैसे सितारों का राजनीतिक जीवन लंबा नहीं खिंच सका.

जैसे-जैसे देश चुनावी बुखार की गिरफ्त में आ रहा है, यह बात जोर पकड़ रही है कि सलमान खान और संजय दत्त भी राजनीति में कूद सकते हैं. हालांकि वे इससे इनकार कर चुके हैं. रुपहले पर्दे पर कामयाबी पाने के बाद सियासत में भी सम्मान पाने वाले चंद लोगों में सुनील दत्त का नाम भी शामिल है.

Web Title: stars have kept in the corridors of politics before urmila

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे