इस तरह हुई थी सोनम कपूर और आनंद आहूजा की पहली मुलाकात, जूतों, गाड़ियों और बास्केटबॉल के हैं दीवाने

By भारती द्विवेदी | Published: May 3, 2018 02:47 PM2018-05-03T14:47:26+5:302018-05-03T14:47:26+5:30

सोनम कपूर के होने वाले पति आनंद आहूजा भी उनकी तरह ही काफी स्टाइलिश हैं।

sonam kapoor wedding: know Anand Ahuja full profile | इस तरह हुई थी सोनम कपूर और आनंद आहूजा की पहली मुलाकात, जूतों, गाड़ियों और बास्केटबॉल के हैं दीवाने

इस तरह हुई थी सोनम कपूर और आनंद आहूजा की पहली मुलाकात, जूतों, गाड़ियों और बास्केटबॉल के हैं दीवाने

मुंबई, 3 मई: बॉलीवुड की फैशन दीवा सोनम कपूर आठ मई को आनंद आहूजा के साथ शादी करने जा रही हैं। इस शादी को लेकर सोनम के फैंस काफी उत्सुक हैं। वो हर छोटी सी छोटी चीज जानना चाहते हैं कि सोनम क्या पहनेंगी। महेंदी से लेकर रिसेप्शन से तक सोनम का क्या लुक होगा इस पर कयास लगाए जा रहे हैं। सात मई को बांद्रा के सिग्नेचर आइलैंड स्थित सनटेक में सोनम-आनंद की मेहंदी होगी। अगले दिन यानी आठ मई को रॉकडेल में शादी का कार्यक्रम रखा गया है। कार्ड में दिए जानकारी के अनुसार शादी का समय सबुह 11 बजे से रात 12 बजे होगा। फिर मुंबई के 'द लीला' होटल में शाम को एक पार्टी होगी।

तो क्या ये डिजाइनर देंगे सोनम कपूर को परफेक्ट ब्राइडल लुक?

सोनम दी वेडिंग: सोनम का ससुराल रहता है इतने महंगे बंगले में, कीमत जानकर नहीं होगा आपको विश्वास

इन सब के बीच में आनंद आहूजा फैंस के लिए चर्चा का विषय बने हुए हैं। तो आइए आपको बताते हैं कि सोनम के होने वाले पति आनंद आहूजा कौन हैं, क्या करते हैं?

कौन हैं सोनम कपूर के होने वाले पति आनंद आहूजा

आनंद आहूजा मशहूर बिजनेसमैन और शाही एक्सोर्ट्स के मालिक हरीश आहूजा के पोते हैं। शाही एक्सोर्ट्स भारत की सबसे बड़ी एक्सपोर्ट कंपनी मानी जाती है। आनंद ने अपनी पढ़ाई विदेश से की है।अमेरिकन एम्बेसी स्कूल से पढ़ाई की और फिर यूनिवर्सिटी ऑफ़ पेनसिल्वीनिया के वॉर्टन स्कूल से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। पोस्ट ग्रेजुएशन करने के बाद आनंद ने अपने फैमिली बिजनेस को संभालने के लिए भारत वापस आए। भारत लौटने से पहले आनंद अमेरिका में अमेजन के लिए बतौर इंटर्न काम कर चुके थे।

आनंद फिलहाल क्लॉथिंग कंपनी भाने के सीईओ और फाउंडर हैं। इसके साथ ही वो दिल्ली में वेज-नॉन-वेज नामक मल्टी ब्रांड स्नीकर बुटीक भी चलाते हैं। भारत में पहला मल्‍टी-ब्रांड स्‍नीकर (जूते) बुटीक खोलने का श्रेय आनंद आहूजा को जाता है। आनंद शाही एक्सपोर्ट के मैनेजिंग डायरेक्टर भी हैं। जिसका टर्नओवर तीन हजार करोड़ बताया जा रहा।आनंद आहूजा को जूतों का बहुत शौक है। जूतों को लेकर उनका प्रेम उनके इंस्टग्राम प्रोफाइल पर देखा जा सकता है। जूतों के अलावा आनंद बास्केटबॉल, गाड़ी के भी दीवाने हैं।

सोनम दी वेडिंग: श्रीदेवी के वो 10 गाने जो लगा देंगे सोनम कपूर की मेहंदी और लेडीज़ संगीत में चार चाँद

सोनम-आनंद की पहली मुलाकात

खबरों की मानें तो सोनम और आनंद पहली बार 2014 में मिले थे। इनदोनों की मुलाकात फैशन डिजाइनर पर्निया कुरैशी के के जरिए हुई थी। पर्निया सोनम की फैशन डिजाइनर हैं। आनंद के अनुसार मुलाकात के एक महीने के बाद उन्होंने सोनम को प्रोपज कर दिया था। 

Web Title: sonam kapoor wedding: know Anand Ahuja full profile

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे