शबाना आजमी ने किया खुलासा, बताया -क्यों उनके पिता कैफी आजमी ने लौटाया था पद्मश्री?

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: July 9, 2019 03:10 PM2019-07-09T15:10:59+5:302019-07-09T15:10:59+5:30

कैफी आजमी एक प्रसिद्ध शायर थे। शबाना उनकी बेटी हैं। शबाना आजमी ने ट्विटर करके लिखा है कि मैं लोगों को याद दिलाना चाहती हूं...

shabana azmi tweet on her father kaifi azmi return padmashri | शबाना आजमी ने किया खुलासा, बताया -क्यों उनके पिता कैफी आजमी ने लौटाया था पद्मश्री?

शबाना आजमी ने किया खुलासा, बताया -क्यों उनके पिता कैफी आजमी ने लौटाया था पद्मश्री?

एक्ट्रेस शबाना आजमी सोशल मीडिया पर हर एक मुद्दे पर अपनी बात रखने के लिए जानी जाती हैं। वह सामाजिक  व राजनीतिक हर एक मुद्दे पर खुलकर अपनी राय हमेशा रखते नजर आते हैं। अब शबाना ने बताया है कि उनके पिता कैफी आजमी ने पद्मश्री क्यों लौटाया था।

कैफी आजमी एक प्रसिद्ध शायर थे। शबाना उनकी बेटी हैं। शबाना आजमी ने ट्विटर करके लिखा है कि मैं लोगों को याद दिलाना चाहती हूं कि मेरे पिता कैफ आजमी ने उस समय पद्मश्री लौटाया था जब केंद्र में कांग्रेस सरकार थी। वह उत्तर प्रदेश के मंत्री की उस बात का विरोध कर रहे थे जिसमें कहा गया था कि उर्दू को सेकेंड लैंग्वेज का दर्जा देने की मांग करने वालों का मुंह काला करके उनकी गधे पर परेड करवाई जानी चाहिए।


शबाना ने इसके बाद एक और ट्वीट किया है,  उन्होंने लिखा कि  मेरी बात को लेकर इतना हंगामा क्यों हो रहा? मुझे नहीं पता था कि दक्षिणपंथियों की नजर में मैं इतनी अहम हूं, मुस्लिम मौलाओं ने मेरे खिलाफ उस समय फतवा जारी किया था। उस वक्त मैंने दीपा मेहती की फिल्म 'वाटर' के लिए अपने सिर के बाल हटवाए थे।


शबाना ये ट्वीट सोशल मीडिया पर छा गए हैं। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब शबाना ने खुलकर अपनी बात लिखी हो। उनके इस ट्वीट पर लोगों की भी जमकर प्रतिक्रियाए तरह तरह की आ रही हैं।

Web Title: shabana azmi tweet on her father kaifi azmi return padmashri

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे