सलमान खान की आने वाली फिल्म भारत-मालदीव विवाद की भेंट चढ़ी, शूटिंग में हो रही है देरी

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: January 23, 2024 05:16 PM2024-01-23T17:16:29+5:302024-01-23T17:18:06+5:30

सलमान की अगली फिल्म 'द बुल' है। इसे मालदीव में कई लोकेशंस पर शूट किया जाना था। विवाद के बाद इसमें देरी हो रही है। फिल्म में कुछ ऐसे एक्शन सीन रखे जाएंगे जो पहले कभी नहीं देखे गए होंगे।

Salman Khan upcoming film gets hit by India-Maldives dispute shooting is getting delayed | सलमान खान की आने वाली फिल्म भारत-मालदीव विवाद की भेंट चढ़ी, शूटिंग में हो रही है देरी

सलमान की अगली फिल्म 'द बुल' है

Highlightsसलमान खान और करण जौहर 25 साल बाद एक फिल्म के लिए फिर साथ आने वाले हैं सलमान की अगली फिल्म 'द बुल' हैभारत और मालदीव के बीच हुए विवाद के बाद इसमें देरी हो रही है

मुंबई: सलमान खान और करण जौहर 25 साल बाद एक फिल्म के लिए फिर साथ आने वाले थे। ये फिल्म फरवरी में शेड्यूल थी लेकिन भारत और मालदीव के बीच हुए विवाद के बाद अब इस फिल्म में कम से कम 2 महीने की देरी हो गई है। निर्माता एक बार फिर से पटकथा के कुछ तत्वों पर फिर से काम कर रहे हैं और दोनों देशों के बीच खराब रिश्ते थोड़ा शांत होने के बाद फिल्म को फ्लोर पर ले जाएंगे।

हम बात कर रहे हैं सलमान की अगली फिल्म 'द बुल' की।  सलमान करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित इस फिल्म का हिस्सा होंगे जिसके निर्देशक विष्णु वर्धन हैं। इस एक्शन थ्रिलर फिल्म का मुहुर्त 29 दिसंबर को मुंबई के मेहबूब स्टूडियो में रखा गया था। शूटिंग फरवरी में शुरू हो जानी थी लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हलिया लक्ष्यद्वीप दौरे के बाद मालदीव के कुछ मंत्रियों ने सोशल मीडिया पर भारत को लेकर विवादित टिप्पणियां की थीं। इससे दोनों देशों के बीच संबंध थोड़े तनावपूर्ण हो गए। 

कहा जा रहा है कि ये फिल्म  साल 1988 में मालदीव में हुए 'ऑपरेशन कैक्टस' पर आधारित होगी। भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने मालदीव की मदद के लिए सेना भेजी थी और भारतीय सेना ने इस मिशन में अदम्य साहस दिखाया था।

पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक इसे मालदीव में कई लोकेशंस पर शूट किया जाना था। विवाद के बाद इसमें देरी हो रही है।  फिल्म में कुछ ऐसे एक्शन सीन रखे जाएंगे जो पहले कभी नहीं देखे गए होंगे। निर्देशक विष्णु वर्धन इससे पहले शेरशाह जैसी फिल्म को डाइरेक्ट कर चुके हैं इसलिए माना जा रहा है कि इस फिल्ंम में देशभक्ति के तड़के के साथ धमाकेदार एक्शन भी होगा।

 द बुल की मुख्य शूटिंग फरवरी से शुरू होनी थी।  निर्माताओं ने जनवरी के मध्य से सेट का निर्माण शुरू कर दिया था। । सलमान भी इस धांसू एक्शन फिल्म में काम करने के लिए उत्सुक हैं इसलिए करण को पर्याप्त डेट्स दी हैं। पहले वह फरवरी से अगस्त तक शूटिंग करने वाले थे। लेकिन अब शूटिंग के आगे बढ़ने के कारण फिल्म के आने में भी देरी हो सकती है।

Web Title: Salman Khan upcoming film gets hit by India-Maldives dispute shooting is getting delayed

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे